News Vox India
कैरियर

वायुसेना अग्निवीर भर्ती आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, 5 जुलाई से पहले करें आवेदन,

भारतीय वायुसेना में अग्निपथ भर्ती योजना के तहत अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक आ गई है। इच्छुक अभ्यर्थियों पास अभी भी वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन का मौका है। अभ्यर्थी 5 जुलाई 2022 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं। अग्निवीर वायु भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार agnipathvayu.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इंडियन एयर फोर्स ने अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 24 जून को शुरू किए थे। आवेदन की अंतिम तिथि 5 जुलाई 2022 रखी गई है। एयरफोर्स में पहले चरण में अग्निवीरवायु की 3500 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती किए जाने वाले 75 फीसदी अग्निवीरों को 4 साल बाद सेवा मुक्त कर दिया जाएगा। शेष 25 फीसदी अग्निवीरों को सेना में उपयुक्त ट्रेड में समायोजित किया जाएगा।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के शुरू होने के एक सप्ताह के अंदर ही दो लाख से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं। 5 जुलाई के बाद इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किए जा सकेंगे।

आयु सीमा :
अभ्यर्थी की आयु 17.5 वर्ष से अधिक और 23 वर्ष से कम होनी चाहिए। यानी अभ्यर्थी का जन्म 29 दिसंबर 1999 से 29 जून 2005 के बीच हुआ हो। अगर अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया के सभी चरण पास कर लेता है तो एनरोलमेंट के दौरान अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष होगी।

Related posts

पुलिस भर्ती परीक्षा में दिखा महिलाओं में जोश , पतियों ने भी बच्चों को संभालकर दिया  पत्नियों का साथ

newsvoxindia

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत ऑनलाइन आवेदन ऐसे करें 

newsvoxindia

वायुसेना में नौकरी का सुनहरा अवसर , ऑनलाइन करें आवेदन,

newsvoxindia

Leave a Comment