News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शिक्षा

Up Board Result 2022: हाईस्कूल में प्रिंस पटेल , इंटरमीडिएट में दिव्यांशी ने टॉप किया , लड़कियों ने दोनों परीक्षाओं में लड़कों को पछाड़ा ,

लखनऊ  /प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी बोर्ड 10वीं एवं 12 वीं की परीक्षा रिजल्ट
Advertisement
आज जारी कर दिया गया  |  इस बार भी 10  वीं की परीक्षा में लड़कियों ने लड़कों के मुकाबले में ज्यादा अच्छा रिजल्ट दिया | हाईस्कूल की परीक्षा में कानपुर के  प्रिंस पटेल ने  प्रदेश में टॉप किया | वही मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर ने प्रदेश में दूसरा स्थान पाया है जबकि कन्नोज के अनिकेत शर्मा में प्रदेश में तीसरा स्थान पाकर अपने परिवार का नाम जिले में ऊंचा किया |
दिव्यांशी
यूपी बोर्ड  के इंटर मीडिएट का परिणाम माध्यमिक शिक्षा परिषद की निदेशक डॉ सरिता तिवारी ने घोषित किया | इस बार  इंटरमीडिएट में पंजीकृत 24 लाख 11 हजार 35 विद्यार्थियों में 9 लाख 24 हजार 200 बालक और 10 लाख 86 हजार 835 बालिकाएं थी | लड़कियों ने हाईस्कूल के रिजल्ट की तरह लड़कों को पछाड़ा है | लड़कों के पास करने का प्रतिशत 81 : 5  %  रहने के साथ  बालिकाओ  के पास होने का 90:15 % है | इंटरमीडिएट की परीक्षा में फतेहपुर की रहने वाली दिव्यांशी ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है | दिव्यांशी ने 500 अंको में से 477 अंक प्राप्त किये है | सूबे में दूसरे नंबर पर प्रयागराज की  अंशिका यादव के साथ  बाराबंकी जिले के योगेश प्रताप सिंह रहे , दोनों ने  500 अंकों में से  475 अंक प्राप्त किये है | तीसरे नंबर पर फतेहपुर के बालकृष्ण रहे उन्होंने 500 में से 471 अंक प्राप्त किये है |
प्रिंस पटेल
हाईस्कूल की परीक्षा में  टॉप 10 में शामिल छात्र छात्राओं की लिस्ट :
१- कानपुर नगर के प्रिंस पटेल को 600 में 586 अंक मिले हैं.
2. मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर और कानपुर नगर की किरण कुशवाहा को प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है. इन्हें 600 में 585 अंक मिले हैं.
3. कन्नौज के अनिकेत शर्मा ने प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. उन्हें 97.33 प्रतिशत अंक मिले हैं.
4. कानपुर नगर की पलक अवस्थी और प्रयागराज की आस्था सिंह 97.17 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही हैं.
5. सीतापुर की एकता वर्मा, रायबरेली के अर्थव श्रीवास्तव, कानपुर नगर की नैंसी वर्मा व प्रांशी द्विवेदी पांचवें स्थान पर रही हैं. उन्हें 600 में 582 अंक मिले हैं.
6. सीतापुर की शीतल वर्मा 6वें स्थान पर रही हैं.
7. सीतापुर की इश्तिा वर्मा, रायबरेली की कशिश यादव व मऊ की हर्षिता शर्मा 96.50 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में सातवें स्थान पर रही हैं.
8. पांच छात्रों ने प्रदेश में 8वां स्थान प्राप्त किया है. इनमें, रायबरेली के अजय प्रताप सिंह, कानपुर नगर के राज यादव, ललितपुर के ओमशी सिंह, मऊ की अंजली और वाराणासी के अशुतोष कुमार शामिल हैं. इन्हें 96.33 प्रतिशत अंक मिले हैं.
9. नौंवें स्थान पर कानपुर नगर के शिवा, ललितपुर की अनुप्रिया जैन और फतेहपुर की रोशनी निसाद ने जगह बनाई है. उन्हें 600 में 577 अंक मिले हैं.
10. हरदोई के अभय पटेल, चित्रकूट की हर्षिता सिंह,एच एन एन प्रयागराज की अस्था तिवारी, अयोध्या की निशिता यादव और देवरिया के अंशू यादव ने प्रदेश में दसवां स्थान पाया है. इन्हें कुल 576 अंक मिले हैं।
जानिए प्रिंस पटेल की सफलता के पीछे कौन ? देखिये यह वीडियो 
इंटरमीडिएट में टॉप टेन में शामिल छात्र छात्राओं की लिस्ट :

Related posts

बंदूक से धुंआ निकलने वाले बयान पर बुरे फंसे विधायक शहजिल , मुकदमा दर्ज 

newsvoxindia

EXCLUSIVE : अब लोग झुमका नहीं शहर के घंटाघर को तलाशेंगे  ,नगर निगम की पहल से घंटाघर बनकर तैयार ,,

newsvoxindia

पत्नी की हत्या वाला निकला हिस्ट्रीशीटर बदमाश , पंजाब में भी की थी हत्या ,

newsvoxindia

Leave a Comment