News Vox India
नेशनल

जिलाधिकारी और एसएसपी ने तहसील दिवस में सुनी शिकायतें,

नगर की विभिन्न समस्याओं का मुद्दा तहसील दिवस में उठा,

बहेड़ी। तहसील समाधान दिवस में जिलाधिकारी शिवाकांत दिवेदी और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने फरियदियों की शिकायतें सुनी। जिले से अफसरों के आने पर फरियादियों की भीड़ लग गई। मोहल्ला जाजूनागर के कुछ लोगों ने तालाब पर अवैध कब्जा कर बैंक्वेट हॉल में मिला लेने की शिकायत जिलाधिकारी से की। उन्होंने कहा कि हल्का लेखपाल उन्हें धमका रहा है कि जब तक वह यहां का लेखपाल है कोई बैंक्वेट हाल स्वामियों का कुछ नहीं बिगाड़ सकता। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि कई बार शिकायत करने के बाद भी अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

तहसील सभागार में जिलाधिकारी शिवाकांत दिवेदी और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण की अध्यक्षता में हुए तहसील समाधान दिवस में कुल200 शिकायतें आई , जिनमे से 15 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया जबकि बाकी शिकायतों को निस्तारण के लिए संबंधित विभागों के अफसरों को सौंप दिया गया। बहेड़ी बार एसोसिएशन के महासचिव चयानपाल गंगवार ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि केसर चीनी मिल पर किसानों का लगभग 186 करोड़ रुपया बकाया है। बकाया भुगतान न मिलने से किसान की आर्थिक स्थिति काफी डगमगा गई है। काफी बार शिकायत करने पर भी किसानों को भुगतान दिलाने में अधिकारी कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

 

प्रांतीय उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सलीम चंदा आदि ने आधार कार्ड बनवाने और संशोधित करने के लिए कम से कम 4 सेंटर खोले जाने, नगर के मेन नैनीताल रोड की जर्जर सड़क को बनवाए जाने, फोरलेन बाईपास मार्ग पर एलआईसी के सामने बने कट के दोनों तरफ स्पीड ब्रेकर बनवाए जाने, बैंक ऑफ बड़ौदा के पास से सम्राट टाकीज तक रोड के दोनों साइड इंटरलोकिंग ईंटें बिछाए जाने, सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासांउड और ईसीजी मशीन लगाए जाने, बाईपास फोरलेन मार्ग पर रोशनी के लिए डिवाइडर पर हाई मास्ट लाइटें लगवाने, बरेली भेजे जा चुके डॉक्टर जोशी को वापस सरकारी अस्पताल में तैनात किए जाने, आग की घटना से निबटने के लिए कोतवाली के पास फायर बिग्रेड की एक गाड़ी खड़ी किए जाने की मांग की।

 

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनवाने के लिए जिन गरीब लोगों ने आवेदन किया है, 2 साल गुजर जाने के बाद भी आवाज के लिए उनके पास पैसा नहीं आया है। जांच के नाम पर बरेली से लोग आते हैं और पैसा वसूलने के बाद जांच रिपोर्ट भी नहीं भेजते हैं। मकान न बनने से गरीब लोग काफी परेशान हैं। मोहल्ला शेरनगर के लोगों ने सार्वजनिक रास्ते से ट्रांसफार्मर हटाकर कब्रिस्तान कि बाउंड्री के पास लगवाए जाने की मांग की। आईआईएस दौरान ज़मीनों पर अवैध कब्ज़ा कर निर्माण न करने देने आदि की भी शिकायतें  आई  |तहसील दिवस में एसडीएम पारुल तरार, तहसीलदार, सीडीओ, सीओ अजय कुमार गौतम समेत तमाम अफसरान  रहे।मौजूद

Related posts

rampur :आजम खान के खिलाफ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने खोला मोर्चा, पार्टी सुप्रीमो से की टिकट की मांग

newsvoxindia

आज उच्च का चंद्रमा खोलेगा धन आगमन के स्रोत ,करें भगवान गणेश की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

गौकशी में शामिल था करणी सेना का जिलाध्यक्ष , पुलिस की गिरफ्त में आये अभियुक्तों ने किया खुलासा 

newsvoxindia

Leave a Comment