News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

डीएम ने महिला जिला अस्पताल में परखी व्यवस्थाएं , बीते दिन बच्चा वार्ड में लगी थी आग,

बरेली। महिला जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में लगी आग और बच्चे की मौत कों लेकर जिलाधिकारी अपनें लाव लश्कर के साथ महिला जिला अस्पताल पहुंचे।डीएम रविन्द्र कुमार नें सबसे महिला अस्पताल में एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण किया। वार्ड में मौजूद सीएमओं से डीएम रविंद्र कुमार ने कहा आपके विभाग की ओर से टीम गठित नहीं की जाएगी। डीएम ने कहा कि इसकी पूरी जांच इलेक्ट्रिक सेफ्टी विभाग करेगा।

Advertisement

 

 

बता दें बीते मंगलवार महिला जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में शार्ट सर्किट होने से अचानक आग लग गई थी। आग लगने से वार्ड में धुंआ ही भर गया था। एसएनसीयू वार्ड 11 बच्चे भर्ती थे जिसके बाद अस्पताल के स्टाफ ने बच्चों कों दूसरी जगह शिफ्ट किया। इस बीच बदायूं के मेडिकल कॉलेज ले जाते समय एक बच्चे ने रास्ते में दम तोड़ दिया था। हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक किसी अधिकारी ने नहीं की है।इन खबरों के बीच  जिलाधिकारी जिला महिला अस्पताल पहुंचे और निरीक्षण कर एसएनसीयू वार्ड में घटिया इलेक्ट्रिक वायर होने  की आशंका जताई । इसके अलावा जिलाधिकारी ने औषधि विभाग का भी निरीक्षण किया।

 

डीएम ने बातचीत में कहा कि मामले की जांच की जा रही है। वही डीएम रविंद्र कुमार ने आशंका जताते हुए कहा कि वार्ड में घटिया उपकरण का प्रयोग हुआ हैं जिसके चलते हैं यह हादसा हुआ है। फिलहाल मामले की जांच इलेक्ट्रिक सेफ्टी विभाग कों सौपी जाएगी।

 

 

सीएमओ डॉक्टर विश्राम सिंह के मुताबिक महिला जिला अस्पताल की सीएमएस ने अवगत कराया कि सीलिंग के वायरिंग में स्पार्क होने की वजह से हादसा हुआ जिसकी मौके पर जांच कराई गई थी। इसी प्रकरण में आज जिलाधिकारी ने दौरा किया था जिसको लेकर उन्होंने निर्देश दिए कि इसकी जांच विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा कराई जाएगी।

Related posts

किसान भाइयों के लिए बड़ी खबर : 80 प्रतिशत सब्सिडी पर किसानों को कृषि उपकरण मुहैया करा रही सरकार,

newsvoxindia

छात्र छात्राओं को पीओजेके के संबंध में किया गया जागरूक

newsvoxindia

रामपुर में सीओ की अगुवाई में चला अतिक्रमण अभियान,

newsvoxindia

Leave a Comment