News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

गलत लोगों के हाथों में रामपुरी चाकू था, सरकार ने इसे निवेश का माध्यम बनाया : सीएम योगी 

रामपुर को सीएम ने 72 करोड़ की 22 परियोजनों की दी सौगात ,

Advertisement

मुजस्सिम खान ,
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी रामपुर पहुंचे। लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की जीत के बाद उनका यह पहला रामपुर दौरा था इसमें उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी को जिताने के लिए जनता का आभार व्यक्त किया और 72 करोड़ की 22 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। रामपुर पुलिस लाइन में बनी बहुमंजिला भवन का लोकार्पण किया और शिशु सदन में जाकर अनाथ बच्चों के साथ समय व्यतीत किया। इसके बाद रामपुर के फिजिकल स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें बिना नाम लिए ही उन्होंने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी और समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों के एजेंडे में विकास और लोक कल्याण नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए उन्होंने रामपुर का दोहन किया। रामपुर का शोषण किया और विकास परियोजनाएं रामपुर को ध्यान में रखकर के नहीं गांव गरीब किसान नौजवान महिलाएं और समाज के विभिन्न तबकों के ध्यान में रखकर नहीं बल्कि एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द बनाते हुए शोषण का जरिया बनाने का प्रयास किया जिन्होंने विकास के पहिए को थामने का काम किया और अंततः उनकी दुर्गति उन्हें भुगतनी पड़ रही है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा कि अब रामपुर में  बिना भेदभाव विकास किया जाएगा।

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी  कहा  कि लोकसभा उपचुनाव के बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में मुझे आने का अवसर प्राप्त हुआ है मैं इस अवसर पर जनपद वासियों को विकास की 22 परियोजनाओं के लिए हृदय से बधाई देते हुए और आप सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं रामपुर वासियों ने विकास, सुरक्षा और समृद्धि के साथ खड़े होकर करके एक नए युग की शुरुआत की है और श्री घनश्याम सिंह लोधी को अपना सांसद चुन करके बहुत स्पष्ट संदेश दे दिया है कि इसके लिए मैं पूरे रामपुर वालों का हृदय से धन्यवाद करता हूं। भाइयों बहनों लोकसभा चुनाव के पहले भी और विधानसभा चुनाव के पहले भी मुझे यहां कई बार यहां आने का अवसर प्राप्त हुआ है और मैं बार-बार कहता रहा हूं कि रामपुर की अपनी पुरानी और ऐतिहासिक पहचान रही है इस पहचान को हर हाल में बनाए रखने की आवश्यकता है। लेकिन जिन लोगों के एजेंडे में विकास और लोक कल्याण नहीं उन लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए रामपुर का दोहन किया रामपुर का शोषण किया विकास की परियोजनाएं रामपुर को ध्यान में रखकर कि नहीं लोक कल्याण को ध्यान में रखकर के नहीं गांव गरीब किसान नौजवान महिलाएं और समाज के विभिन्न तबके के नौजवानों को ध्यान में रखते हुए नहीं बलके एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द बनाते हुए शोषण का जरिया बनाने का प्रयास किया गया जिसने विकास के पहिए को थामने का काम किया और अंततः उसकी दुर्गति उन्हें भुगतनी पड़ रही है।

 

 

cm yogi

भाइयों बहनों हम सब जानते हैं पिछली सरकार किस प्रकार का कार्य करती थी स्वयं के हितों के लिए योजनाएं बनती थी पैसा सरकार का लेकिन अपने स्वयं के स्वार्थ से उभर के कोई कार्य नहीं हो पाता था और यही कारण था राजकीय मुर्तुजा इंटर कॉलेज को एक पार्टी विशेष का कार्यालय बना दिया गया और उसको अपने निजी स्कूल में उसे बदलने का कार्य किया गया। इसी प्रकार से यहां के 200 वर्ष पुराने शैक्षिक संस्थान मदरसा आलिया को भी एक निजी विद्यालय में बदलने का कार्य हुआ था। उसके समृद्ध पुस्तकालय जो दुर्लभ पुस्तकें हस्तलिखित पुस्तकें थी बिना किसी अनुमति के उन्हें जबरन कब्जा करने का प्रयास हुआ था लेकिन भाइयों और बहनों सरकार ने वापस मदरसा आलिया की हस्तलिखित पांडुलिपिया थी उन्हें वापस उन्हें दे करके उन्हें संरक्षित करने का कार्य किया और कहां कि दुर्लभ पांडुलिपियों के साथ खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है. इसी प्रकार से सिटी मांटेसरी स्कूल कभी गेस्ट हाउस हुआ करता था और कहा जाता है राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वयं के आंदोलन के दौरान यहां पर रुक कर के देश की आजादी को एक नई दिशा देने का कार्य किया था लेकिन इस ऐतिहासिक इस संस्थान को भी हड़पने का कार्य हुआ था और यही नहीं तमाम ऐसे अन्य कार्य जो सैकड़ों करोड़ों रुपए की लागत से रामपुर के विकास के लिए महत्वपूर्ण हो सकते थे उन में बाधा पैदा करके रामपुर को पूरी तरीके से विकास समृद्धि से वंचित करने का जो साजिश जो पिछले 10 से 12 वर्षों से हो रहा था उन सभी साजिशों को बेनकाब करने के लिए ही मैं बार-बार रामपुर आता था आह्वान करने के लिए कि हम बर्बाद ना होने दें आने वाली पीढ़ी को हम अपने आप को कोसने के लिए मत छोड़े बल्कि जो गलत कर रहा है तो हमें उसके खिलाफ डट करके खड़ा होना होगा।

योगी आदित्यनाथ ने अंत में कहा वही रामपुरी चाकू का प्रयोग हमें कैसे करना है यहां पर विकास की एक सकारात्मक सोच इसे आगे बढ़ाने का कार्य करेगी।  गलत लोगों के हाथों में रामपुरी चाकू पढ़ा था उन्होंने उसे शोषण का जरिया, व्यक्तिगत और स्वार्थ का अड्डा बना लिया था लेकिन कभी ये रामपुरी चाकू सकारात्मक हाथों में पड़ा तो भारतीय जनता पार्टी डबल इंजन की सरकार ने रामपुरी चाकू का प्रयोग सामान्य नागरिकों को व्यापारियों को स्वर्ग सा प्रदान करने दौरान किया और उस रामपुरी चाकू को निवेश के माध्यम का आधार बना दिया।

Related posts

महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए विशेष दल का हुआ का गठन ,  पुलिसकर्मियों ने रैली निकालकर महिलाओं को किया जागरूक

newsvoxindia

भगवान शिव की पूजा और सफेद वस्तुओं का दान करेगा शुभता में वृद्धि ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

ई रिक्शा पलटने से 9 साल की बच्ची की मौत ,

newsvoxindia

Leave a Comment