News Vox India
नेशनल

दिल्ली पुलिस ने किडनी रैकेट गैंग का किया भंडाफोड़, डॉक्टर समेत 10 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गरीब युवाओं को झांसा देकर किडनी निकालकर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने किडनी रैकेट में एक डॉक्टर समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मैरी जयकर के मुताबिक हमने किडनी रैकेट गैंग का भंडाफोड़ किया है. हमें 26 तारीख को हौज़ खास इलाके में गैर कानूनी तरीके से काम चलने की खबर मिली थी. वहां पर 2 लैब में जांच की जाती थी और गरीब लोगों का गैर कानूनी तरीके से जांच करवाया जाता है.

साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मैरी जयकर ने जानकारी देते हुए आगे कहा कि इसके आधार पर हमें पिंटू नाम का व्यक्ति मिला जिसकी वहां पर गैर कानूनी तरीके से जांच करवाई गई. इसके बाद हमें 2 एजेंट के बारे में पता चला. जब जांच की प्रक्रिया हो जाती थी तब पीड़ित को सोनीपत ले जाया जाता था और वहां पर किडनी ट्रांसप्लांट किया जाता था.

डीसीपी बेनिता मैरी जयकर ने बताया कि ये लोग जिन्हें किडनी बेचते थी उससे 30-40 लाख रुपए लेते थे फिर ये पैसे आपस में बांट लेते थे. डॉ. सौरभ मित्तल और मुख्य आरोपी कुलदीप राय सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें आगे की कार्रवाई अभी भी जारी है.

Related posts

पीएम मोदी ने  वर्चुअल उदघाटन करके पूर्वोत्तर रेलवे को दी करोड़ों रूपए की परियोजनाओं की सौगात , 

newsvoxindia

सलमान खान को मिली धमकी मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज, गृह मंत्री से मिले पुलिस आयुक्त,

newsvoxindia

साहब बहू को डराती थी परछाई , बहू ने कर ली आत्महत्या !

newsvoxindia

Leave a Comment