News Vox India
नेशनल

दिल्ली पुलिस ने किडनी रैकेट गैंग का किया भंडाफोड़, डॉक्टर समेत 10 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गरीब युवाओं को झांसा देकर किडनी निकालकर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने किडनी रैकेट में एक डॉक्टर समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मैरी जयकर के मुताबिक हमने किडनी रैकेट गैंग का भंडाफोड़ किया है. हमें 26 तारीख को हौज़ खास इलाके में गैर कानूनी तरीके से काम चलने की खबर मिली थी. वहां पर 2 लैब में जांच की जाती थी और गरीब लोगों का गैर कानूनी तरीके से जांच करवाया जाता है.

साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मैरी जयकर ने जानकारी देते हुए आगे कहा कि इसके आधार पर हमें पिंटू नाम का व्यक्ति मिला जिसकी वहां पर गैर कानूनी तरीके से जांच करवाई गई. इसके बाद हमें 2 एजेंट के बारे में पता चला. जब जांच की प्रक्रिया हो जाती थी तब पीड़ित को सोनीपत ले जाया जाता था और वहां पर किडनी ट्रांसप्लांट किया जाता था.

डीसीपी बेनिता मैरी जयकर ने बताया कि ये लोग जिन्हें किडनी बेचते थी उससे 30-40 लाख रुपए लेते थे फिर ये पैसे आपस में बांट लेते थे. डॉ. सौरभ मित्तल और मुख्य आरोपी कुलदीप राय सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें आगे की कार्रवाई अभी भी जारी है.

Related posts

दैनिक राशिफल।।वृषक राशि के जातकों के आज का दिन लाएगा ढ़ेर सारी खुशियां, अन्य का दिन भी रहेगा सामान्य,

newsvoxindia

पीले वस्त्र पहन कर केले के वृक्ष को जल से सींचे-  करें भगवान विष्णु की पूजा -होंगे सभी कार्य पूरे , जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

खिरका सीएचसी पर  लगा स्वास्थ्य मेला , कई के बने आयुष्मान कार्ड ,

newsvoxindia

Leave a Comment