News Vox India
नेशनलबाजार

विजय माल्या को 4 महीने की कैद व 2000 का जुर्माना


दिल्ली – देश के भगोड़े विजय माल्या पर कोर्ट ने 2000 का जुर्माना लगाया है , ये सुनने में थोड़ा अलग लगे पर सच है | भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट की अवमानना के मामले में शीर्ष अदालत ने सोमवार को उसे चार महीने की कैद की सजा सुनाई। इसके अलावा 2,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया। समय पर जुर्माना जमा नहीं करने पर उसे दो महीने की कैद और भुगतनी होगी।

 

जस्टिस यू.यू. ललित की अगुवाई वाली तीन जजों की बेंच ने फैसला सुनाया। कोर्ट ने 10 मार्च को फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने कहा कि न्यायपालिका की महिमा और मर्यादा को बरकरार रखने के लिए माल्या को पर्याप्त सजा देनी होगी। कोर्ट ने यह भी कहा कि माल्या चार सप्ताह के भीतर ब्याज के साथ चार करोड़ अमरीकी डॉलर (करीब 3.17 अरब रुपए) कोर्ट में जमा कराए। ऐसा करने में विफल रहने पर उसकी संपत्तियों की कुर्की की जाएगी।

कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि अफसर कुर्की की कार्यवाही के लिए स्वतंत्र होंगे। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एसबीआई ने बताया था कि माल्या पर बैंकों का 9,200 करोड़ रुपए बकाया है। माल्या का कहना था कि उसके पास इतने पैसे नहीं है कि 9,200 करोड़ रुपए बैंकों को अदा कर पाए, क्योंकि उसकी सभी सम्पत्तियों को पहले ही जब्त कर लिया गया है। अब माल्या के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है|

Related posts

आज सिद्धि योग में मंगल राशि में चंद्रमा करेगा मंगल ही मंगल ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

फलों में कौन सा फल हुआ सस्ता कौन सा हुआ महंगा , जानिए डेलापीर सब्जी मंडी में फलों के दाम ,

newsvoxindia

संडे स्पेशल : बरेली की यूटूबर वाली गली ,जहां मोबाइल से युवा लिख रहे है कामयाबी की पटकथा ,

newsvoxindia

Leave a Comment