News Vox India
नेशनलबाजारमनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़शहर

संडे स्पेशल : बरेली की यूटूबर वाली गली ,जहां मोबाइल से युवा लिख रहे है कामयाबी की पटकथा ,

यूट्यूब बना लाखों की इनकम जरिया , बरेली में ईशान अली सबसे ज्यादा प्रसिद्ध ,

Advertisement

भीम मनोहर ,
आपने यूपी के बरेली शहर के बारे में जरूर सुना होगा अगर नहीं सुना हो तो तो हम आपको बता देते है कि यहां का सुर्मा , जरी जरदोजी  झुमकी सहित  बांस का  फर्नीचर के लिए पूरी दुनिया में फेमस है , पर अब यहाँ के युवा अपने नए काम के लिए देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुर्खियां बटोर  रहे है।  बरेली का हजियापुर मुस्लिम आबादी वाला क्षेत्र है।  यहां के युवा अपने खास शौक के लिए इनदिनों बहुत फेमस है।  यही वजह है यहां की सैय्यद मस्जिद वाली गली youtuber वाली गली कहलाती है।  इस गली में हर एक घर  छोड़कर दूसरा यूटूबर है जिनके हजारों और लाखों में सब्सक्राइबर है।  इस गली में रहने वाले युवाओं के पास यूटूबर के यूट्यूब के सिल्वर सहित गोल्ड बटन है।  यही वजह है इस गली में हर शुक्रवार को youtuber से उनके फेंस अलग अलग जगहों से उनसे मिलने पहुंचते है जैसे की बॉलीवुड कलाकारों के साथ होता है।  इसी गली में रहने वाले youtuber ईशान अली बेहद प्रसिद्ध है।  उनके 14.5 मिलियन सब्सक्राइबर होने के साथ लाखों की इनकम है।

 

ईशान अली अपने शुरूआती  जीवन में एक शिक्षक थे बाद उन्होंने बरेली के एक कॉलेज से एमबीए किया बाद में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से अपनी पढ़ाई की।  इसके बाद उन्होंने सब कुछ छोड़कर यूट्यूब को अपना कैरियर बना लिया।  ईशान का कहना है कि उनके फ़्रेंस फॉलोइंग देश  में ही बल्कि पड़ोसी मुल्कों में है।  मिलियन की संख्या में उन्हें लोग पसंद करते है।  वह अपने 11 सदस्यों की टीम के साथ काम करते है।  उनका यह भी कहना है कि वह इमोशन एवं फनी  के साथ एजुकेशनल वीडियो बनाते है जिसे लोग काफी पसंद करते है। उनके काम में उनका  परिवार के साथ मोहल्ले के  लोग भी साथ देते है।

 

ईशान अली  के बड़े भाई  एजाज अली भी एक youtuber है।  वह भी ईशान की मदद से अपना यूट्यूब चैनल चलाते है।  उनकी भी इनकम अपने भाई जैसी तो नहीं शुरूआती दौरे में काफी है।  एजाज अली भी ईशान अली के वीडियो बनवाने  करते है तो ईशान अली भी खुद अपने भाई को आगे बढ़ाने के लिए अपने फेस का इस्तेमाल करते है। ईशान के पिता को भी इस बात का मलाल नहीं है कि उनका बेटा किसी बड़ी फर्म में मैनेजर नहीं बन पाया पर यह जरूर कहते है कि उनका बेटा अपने मकसद में सफल है।  वह अपनी एजुकेशनल वीडियो से समाज को एक नई दिशा देने का काम कर रहे है।

 

(खबरों को लाइक और शेयर जरूर करें. )

ईशान के फैन भी उनसे शुक्रवार को बड़ी संख्या में मिलने पहुंचते है। पीलीभीत से पहुंची महिला फैन ने बताया कि वह उनकी बड़ी फैन है और उनकी मोटिवेशनल वीडियो बहुत पसंद आती है। वही उनके मोहल्ले में रहने वाला आजम ने बताया कि ईशान की बड़ी फैन फॉलोइंग है। हजियापुर में देश के कोने कोने से लोग उनके घर पहुंचते है।  वही हजियापुर के रहने वालेे  अन्य youtuber अलजासर सिद्दीकी है।  उनके भी लाखों में सब्सक्राइबर्स है।

 

 

वह भी मोटिवेशनल वीडियो 20 लोगों की टीम के साथ बनाते है।  उन्हें भी हाल में यूट्यूब ने गोल्डन बटन दिया है। इस सम्बन्ध में अजजासर ने बताया कि उसे बेहद खुशी है कि यूट्यूब ने उसे गोल्डन बटन दिया है।  जिसकी ओपनिंग अजजासर सिद्दीकी ने मेयर उमेश गौतम से कराई।  उमेश गौतम ने भी अजजासर सिद्दीकी को स्मार्ट सिटी का स्मार्ट टैलेंट बताया।  बरेली के हजियापुर के रहने वाले युवाओं ने दुनिया को बता दिया कि किसी भी काम को सिद्दत से किया जाये तो कामयाबी मिलना तय है।  यही वजह है यहां के युवाओं ने मोबाइल को अपना टूल बनाकर पूरी दुनिया तक अपनी पहुंच बना ली है।

ईशान अली के खबर से सम्बंधित अन्य फोटो देखिये :

 

Related posts

अग्रवाल सभा के पदाधिकारी व सदस्यों ने ली मतदान की ली शपथ

newsvoxindia

हरिद्वार के जिला कारागार के 70 कैदी कोरोना संक्रमित , सभी में हल्के फुल्के लक्षण , 

newsvoxindia

सीबीएसई की कक्षा 10 एवं 12 के बोर्ड परीक्षा परिणामों में जीआरएम ने किया शानदार प्रदर्शन,

newsvoxindia

Leave a Comment