News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

हरीश रावत को रेखा की दो टूक , जनता रावत को दे चुकी है जवाब ,

  • उत्तराखंड के पास उद्योग धंधों के लिए पर्याप्त जमीन ,
    बरेली में उत्तराखंड की मंत्री ने किया 11 गरीब कन्याओं का कराया विवाह ,
    यूपी उत्तराखंड विकास के मामले दोनों आगे ,

बरेली। उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कि हरीश रावत के उस बयान पर घेरा है जिसमें उन्होंने कहा था कि पूंजी निवेश के लिए यूपी से जमीन लेने होगी। रेखा आर्य ने इस बयान को लेकर काउंटर अटैक करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री  हरीश रावत जिस मानसिकता से गुजर रहे है और उम्र के उस पड़ाव पर है । अब तक उनके राजनीतिक बयान रहे हैं , अब तक जितने चुनाव लड़े है। जनता ने उन्हें बता दिया हैं । उन्हें अब क्या करना हैं । वह चर्चा में रहने के लिए इस तरह का बयां दे रहे  हैं। हमारे सीएम पुष्कर धामी ने विदेश यात्रा एवं इन्वेस्टर समिट करने के बाद दृष्टिकोण में आगे कदम बढ़ा रहे हैं। पूर्व की भाजपा सरकार में विदेशी निवेश में आया था । मुझे लगता है कि भूमि के लिए फेरी निवेश आता है। रही बात जमीन की तो उत्तराखंड में उद्योग धंधों के लिए पर्याप्त जमीन हैं।

 

वही रेखा आर्य ने यूपी -उत्तराखण्ड़ के विकास के सवाल पर कहा कि यूपी उत्तराखण्ड छोटे बड़े भाई जैसे है दोनों जगह विकास हुआ हैं , दोनों कदम ताल करते हुए आगे बड़ रहे हैं।रेखा आर्य ने कार्यक्रम के बारे में बताते हुए  कहा कि आज का कार्यक्रम श्री राम लीला समिति ने आयोजित किया है , जिसके तहत 11 गरीब कन्याओं का विवाह कराया गया हैं। इस समिति के संरक्षक गिरधारी लाल साहू का संकल्प था कि इस नवरात्रि में गरीब  कन्याओं का विवाह किया जाए।कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य बरेली के पुराने शहर में स्थित  बाबा बनखंडी नाथ मन्दिर में आयोजित गरीब कन्याओं के विवाह कार्यक्रम में शामिल हुई ।

 

इस कार्यक्रम में 11 गरीब कन्याओं का विवाह कराया गया। विवाह की सभी रस्में रामलीला  ग्राउंड में आयोजित हुई । जहां पंडित जी ने शादी की सभी रस्में कराई और अपना आशीर्वाद दिया। नव दंपतियों को  श्री रामलीला समिति के ओर से उपहार स्वरूप गिफ्ट भी दिये गये।उत्तराखण्ड सरकार की मंत्री रेखा आर्य एवं उनके पति गिरधारी लाल साहू ने कन्यादान भी  किया। विवाह की रस्में  होने से पहले रेखा आर्य बारात में अपने पति के शामिल हुई हुई।

मन्दिर परिसर में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम बाबा बनखण्डी नाथ की श्री रामलीला समिति के बैनर तले  आयोजित हो रहे हैं।  मन्दिर परिसर से सटे रामलीला ग्राउंड पर श्री रामलीला एवं कृष्ण लीला का मंचन भी किया जा रहा है। इसी क्रम में लठमार होली भी खेली गई, जिसमें उत्तराखंड मंत्री रेखा आर्य अपने पति गिरधारी लाल साहू के साथ होली भी खेलेंगी।

Related posts

भगवान नरसिंह की शोभायात्रा का  जगह-जगह हुआ स्वागत,बरसाये गए फूल

newsvoxindia

डिप्टी सीएम के काफिले में चल रही सीओ – स्कॉट की गाड़ियां आपस में टकराई , बचा हादसा

newsvoxindia

अरविंद केजरीवाल के लिए हो रहे  धरना प्रदर्शन से मुसलमान रहें दूर : मौलाना शहाबुद्दीन 

newsvoxindia

Leave a Comment