News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

गोरखपुर में सीएम योगी ने योगकर स्वास्थ्य के प्रति देशवासियों को किया जागरूक,

गोरखपुर । देश -विदेश में हर तरफ योग की धूम है हर तरफ से 9 वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मनाए जाने की खबरें है। उत्तराखंड के सीएम धामी ने हरिद्वार पहुंचकर योग शिविर में भाग लिया है। शिविर में बाबा रामदेव , आचार्य बालकृष्ण के साथ हजारों लोगों ने योग किया है।यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने अपने गृह जनपद गोरखपुर में योग कार्यक्रम में भागेदारी की है।

Advertisement

 

 

 

इस दौरान सीएम योगी योगाभ्यास करते हुए विभिन्न मुद्राओं में दिखे।सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा यह भारतीय मनीषा का विश्व मानवता के कल्याण के लिए दिया गया एक उपहार है । हमारी परंपरा कहती है, शरीर माध्यम खलु धर्म साधनम’ यानी शरीर के जितने भी साधन है। जीवन के जितने भी हमारे माध्यम हैं, वह स्वस्थ शरीर से ही संभव हो सकते हैं ।

 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जब कोई व्यक्ति स्वस्थ होगा तभी वह किसी भी कार्य को अच्छे से कर सकता है। स्वस्थ शरीर से अपने कार्यों का संपादन करना आसान हो जाता है ।स्वस्थ शरीर के साथ स्वस्थ मस्तिष्क भी योग के जरिए संभव होता है । योग शारीरिक और मानसिक शांति के लिए बेहद जरूरी है इसलिए सभी को योग करना चाहिए।

सौजन्य :सोशल मीडिया,

 

 

सीएम मंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए इसे योग को अपनाने की अपील की हैं।वही उत्तराखंड के  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में कहा कि देश और प्रदेश कि जनता को योग दिवस कि बधाई दी और साथ ही कहा उत्तराखंड को योग, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

 

 

Related posts

मीरगंज चिकित्सा अधीक्षक मीरगंज सहित स्टाफ को अपर निदेशक द्वारा किया गया सम्मानित

newsvoxindia

16 अक्टूबर से शुरू होगा उर्से शाहदाना वली,

newsvoxindia

Bareilly News :परचम कुशाई की रस्म के साथ दो रोज़ा उर्स-ए-ताजुश्शरिया का हुआ आगाज।

newsvoxindia

Leave a Comment