News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

बदायूं संडे स्पेशल :रेस्क्यू में घायल नागराज को टेक्सी से इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया,,

पंकज गुप्ता ,

Advertisement
यूपी के बदायूं में रेस्क्यू के दौरान लोहे के गाटर से दबकर कोबरा प्रजाति का सांप जख्मी हो गया। अब सांप को दिल्ली की वाइल्ड लाइफ एसओएस संस्था में इलाज के लिए भेजा गया है। किसी सांप को सुरक्षित बचाकर इलाज के लिए दिल्ली भेजने का यह अजब मामला जिले में पहली बार सामने आया है। यह पूरी प्रक्रिया सुल्तानपुर सांसद व पशु प्रेमी मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद पूरी हुई है।

 

 

मुरादाबाद हाइवे पर शहर से तकरीबन नौ किलोमीटर दूर स्थित गांव सिलहरी में स्थित सीमेंट व लोहे के गाटर की दुकान में इंडियन स्पेक्टीकल कोबरा प्रजाति का सांप शनिवार को निकला था। दुकान मालिक ने सर्पमित्र विकेंद्र शर्मा को इसकी सूचना दी तो विकेंद्र इस सांप को पकड़ने बताए गए स्थान पर जा पहुंचे।

 

गाटर्स के बीच छिपा था सांप
सांप लोहे के गाटर्स के बीच छिपा था। एक-एक करके गाटर्स हटाए गए। जबकि बाद में सांप को पकड़ा जा रहा था, इसी बीच गाटर उठा रहे व्यक्ति के हाथ से गाटर छूट गया और सांप पर गिरा। इससे वह घायल हो गया। हालांकि उसे थैले में बंद करके वहां से ले आया गया।

 

सांसद बोलीं इलाज कराओ
सांप के घायल होने की जानकारी ईमेल के जरिये विकेंद्र ने सांसद मेनका गांधी को दी तो उन्होंने सीधे तौर पर उसका इलाज कराने का निर्देश दिया। साथ ही दिल्ली की संस्था से भी संपर्क साधा गया। संस्था द्वारा विकेंद्र से उस सांप को दिल्ली भेजने को कहा गया।

 

5 हजार की टैक्सी से दिल्ली गया सांप
विकेंद्र ने पांच हजार रुपये में दिल्ली तक सांप को ले जाने के लिए टैक्सी बुक की। इसी से उसे वहां ले जाया गया। संस्था ने उस सांप को रिसीव कर अपने पास रख लिया और उसका इलाज किया जा रहा है। सांप के सही होने के बाद वाइल्ड लाइफ की टीम उसे जंगल में रिलीज कर देगी। इसकी सूचना और वीडियोग्राफी उसे भर्ती कराने वालों को भेजने की बात भी वहां के जिम्मेदारों ने कही है।

Related posts

Horoscope Today:पंचमी तिथि शोभन योग के दुर्लभ संयोग में करें भोलेनाथ का अभिषेक, मिलेगा विशेष फल , जानिए क्या कहते हैं सितारे ,

newsvoxindia

योगी सरकार में गरीबों के सरकार देगी आवास , पढ़े यह खबर ,

newsvoxindia

टेंपो चालक ने मामूली कहासुनी में ठेले वाले पर किया जानलेवा हमला 

newsvoxindia

Leave a Comment