News Vox India
नेशनलशहर

अंबेडकर की मूर्ति खुराफाती ने की खंडित , पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में।

शाहजहांपुर । गांव के अराजकतत्वों ने  संविधान निर्माता बाबा साहब डाक्टर भीमराव अम्बेडकर की  तोड़ दी। अम्बेडकर की  मूर्ति तोडे जाने से समाज के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस ने मूर्ति  तोड़ने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

घटना  चौक कोतवाली थाना क्षेत्र के नवादा इन्देपुर गांव की है। यहां सागर पब्लिक स्कूल के अंदर लगी बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को गांव के अराजक तत्वों ने तोड़ दिया। अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने की सूचना पर गांव के सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए । मूर्ति तोड़े जाने पर लोगों में भारी आक्रोश है। स्कूल के प्रबंधक चित्तर लाल ने बताया कि घटना लगभग दोपहर 2 बजे की है । उन्होंने बताया कि गांव का ही रहने वाला  मनोज  चप्पल पहन कर अंबेडकर जी की मूर्ति के पास  जा रहा था।

 

 

जिसे उन्होंने चप्पल पहन कर जाने से मना किया। इसी बात से नाराज होकर मनोज ने स्कूल में लगी डॉ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की उंगली तोड़ दी। आरोप है कि जब उन्होंने मूर्ति तोड़े जाने का विरोध किया तो आरोपी मनोज ने चप्पलों से उनकी पिटाई कर दी और गाली गलौज करते हुए वहां से भाग गया। अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए। मूर्ती तोड़ने से गांव के लोगों में  भारी आक्रोश है। ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली थाने की भारी पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कर रही है। वही सीओ अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  तहरीर मिलते ही आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ,

Related posts

चांद भारत की मुट्ठी में , चंद्रयान की सफलता पर पीएम ने देशवासियों को दी बधाई , बोले अब चंदा मामा टूर के,

newsvoxindia

भाजपा हाईकमान ने बरेली में भेजा विजय रथ, दिग्गज होंगे सवार

newsvoxindia

यह पौधे आपकी मोटरसाइकिल और कार से भी महंगे है , जानिए इन पौधों के नाम ,

newsvoxindia

Leave a Comment