News Vox India
नेशनलशहर

यह महिलाएं अपनी जिंदगी में 70 साल तक मां बन सकती हैं,

यह महिलाएं अपनी जिंदगी में 70 साल तक मां बन सकती हैं। दुनिया का शिर कहे जाने वाले पर्वत हिमालय की तलहटी पाकिस्तान में एक ऐसा समुदाय है जहां महिलाएं 70 साल तक के बच्चों को जन्म दे सकती हैं! यह बात सुनकर आपको भी अजीब लगता होगा, पर यह मजाक नहीं है | । इस प्रदेश में बसने वाले हर एक इंसान की सामान्य आयु भी सो वर्ष से अधिक होती है! आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां पर रहने वाले 92% लोगों की उम्र सो साल से भी ज्यादा है।

Advertisement

 

पाकिस्तान का एक स्थानीय समुदाय हिमालय की तलहटी में रहता है और हिमालय की तलहटी के पानी का ही सेवन करता है। इस समुदाय को ‘हुंजा’ समुदाय कहा जाता है। यहां पर रहने वाली औरतों की शादी पंद्रह या सोलह साल होने पर कर दी जाती है। जो अपनी जिंदगी में पांच से ज्यादा बच्चों की मां बन जाती हैं। इन औरतो को दुनिया की सबसे सेक्सी और खूबसूरत औरत माना जाता है। यहां के लोगों की शारीरिक इम्युनिटी भी कमाल की है। हिमालय से निकलने वाली नदियों के पानी में हर तरह के खनिज के साथ-साथ कई तरह की जड़ी-बूटियां भी हैं, इसका मतलब की सभी तरह के खनिज तत्व मौजूद होते हैं।

 

इसी वजह से हुंजा लोगों का इम्यून सिस्टम बहुत मजबूत होता है। साथ ही उनके डाइट चार्ट में वानस्पतिक पौष्टिक भोजन शामिल है, जो धूप में सुखाए गए मेवों और अन्य सूखे मेवे का उपयोग करते हैं! इस समुदाय के लोग ज्यादातर फलों से बने पोषणयुक्त ज्यूस पीते हैं। हिमालय के पानी में कंपाउंड-17 अधिक मात्रा में पाया जाता है, जो शरीर को कैंसरयुक्त पदार्थों से रक्षा करता है।

Related posts

सुमेधा गुप्ता को चांसलर मेडल से दिल्ली में किया गया सम्मानित

newsvoxindia

पँथरा गांव के मेले का विधायक डीसी वर्मा ने किया उद्घाटन।

newsvoxindia

पुलिस ने 25 हजार का इनामी पशु तस्कर अन्नी को किया गिरफ्तार 

newsvoxindia

Leave a Comment