News Vox India
नेशनल

भारत ने यासीन मलिक पर इस्लामिक स्टेट समूह की टिप्पणियों की निंदा की |

भारत ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से आतंकवाद को सही नहीं ठहराने का आह्वान किया और कहा कि दुनिया खतरों के प्रति अपनी सहनशीलता को कम करने की कोशिश कर रही है।भारत ने आतंकवादी यासीन मलिक से जुड़े एक आतंकवादी वित्तपोषण मामले में ओआईसी-आईपीएचआरसी के फैसले की आलोचना की निंदा करते हुए कहा कि समूह ने आतंकवादी गतिविधि के लिए समर्थन व्यक्त किया।

Advertisement

भारत ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से आतंकवाद को सही नहीं ठहराने का आह्वान किया और कहा कि दुनिया खतरों के प्रति अपनी सहनशीलता को कम करने की कोशिश कर रही है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि मलिक की आतंकवादी गतिविधियों को प्रलेखित किया गया और अदालत में लाया गया।

यासीन मलिक पर एनआईए अदालत के फैसले पर ओआईसी-आईपीएचआरसी की टिप्पणियों के बारे में मीडिया पूछताछ के जवाब में, श्री बागुची ने कहा कि भारत टिप्पणियों को अस्वीकार्य मानता है।”भारत का मानना ​​​​है कि ओआईसी-आईपीएचआरसी की आज की टिप्पणी, जो यासीन मलिक मामले में भारत के फैसले की आलोचना करती है, अस्वीकार्य है। इन टिप्पणियों के माध्यम से, ओआईसी-आईपीएचआरसी यासीन मलिक को अदालत में पेश कर रहा है। हम आतंकवादी गतिविधि के लिए अपना समर्थन स्पष्ट रूप से व्यक्त कर रहे हैं। दुनिया न्याय मांग रहा है। शून्य-सहनशीलता आतंकवाद के लिए, हम ओआईसी से इसका बचाव कभी नहीं करने का आग्रह करते हैं।”

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक अदालत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के आतंकवादी यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई।एनआईए अदालत ने मलिक पर आजीवन कारावास और 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। उन्हें दो बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। एनआईए ने 19 मई को दोषी ठहराए गए एक आतंकवादी नेता के लिए मौत की सजा की मांग की है। मलिक ने अदालत से कहा कि उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को चुनौती नहीं दी।

बुधवार को डेलीपटियारा पैलेस की एक अदालत ने आतंकवादी वित्तपोषण के लिए दोषी ठहराते हुए मलिक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। मलिक को 2017 में सिलिकॉन वैली में आतंकवाद के वित्तपोषण, आतंकवाद फैलाने और अलगाववादी गतिविधियों के लिए दोषी ठहराया गया था।कुछ घंटे पहले, इस्लामिक समूह के मानवाधिकार विभाग ने मलिक पर “कश्मीर मुसलमानों के व्यवस्थित पूर्वाग्रह और उत्पीड़न” के लिए भारत की निंदा करने का आरोप लगाया था।
“ओआईसी-आईपीएचआरसी ने कश्मीर के प्रमुख राजनेता यासन मलिक पर भारत में झूठे मुकदमे के बाद अवैध रूप से कट जाने का दोषी ठहराया है।”

“निर्दोष कश्मीरियों के खिलाफ मानवाधिकारों के इस स्पष्ट उल्लंघन का उद्देश्य कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के वैध अधिकार से वंचित करना है। यह न केवल भारतीय न्याय का उपहास है, बल्कि लोकतंत्र के दावे को भी उजागर करता है।”
OIC ने इस संबंध में आधिकारिक सोशल मीडिया पर ट्वीट्स की एक श्रृंखला भी साझा की, जिससे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को यह सुनिश्चित हुआ कि “कश्मीरियों के अधिकारों को महसूस करने के लिए एक वैध संघर्ष को आतंकवाद के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए।” मैंने आपको ऐसा करने के लिए कहा।

उन्होंने भारत सरकार से उन कश्मीरी नेताओं को रिहा करने का भी आह्वान किया, जिन्हें “अन्यायपूर्ण तरीके से कैद” किया गया था।
“इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) का सचिवालय गहरा चिंतित है कि कश्मीर के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक यासीन मलिक को दशकों से आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। शांतिपूर्ण मुक्त संघर्ष का नेतृत्व किया है।”

Related posts

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे पर किसानो का विरोध

newsvoxindia

हमारी मांग जब तक पूरी नहीं होगी सिद्धू मूसवाला का नहीं होगा अंतिम संस्कार: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

newsvoxindia

ब्रह्म योग में भगवान विष्णु की पूजा से होगा समय अनुकूल- जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment