News Vox India
इंटरनेशनलकैरियरनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षा

बिज़नेस आइडियाज से रुहेलखंड के छात्र छात्राओं ने जमाई धाक ,फिनलैंड ने भेजा आने का न्योता ,

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुलपति ने बताई उपलब्धियां ,
Advertisement
यूपी सरकार ने भी बरेली के टैलेंट की भी तारीफ ,
बरेली : रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं के आइडिया से  देशी – विदेश की कंपनियां अपने व्यापार की नींव रखेंगी। इस संबंध में रुहेलखंड विवि के परिसर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें कुलपति केपी सिंह सहित विवि के कई प्रोफ़ेसर मौजूद रहे।  प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया गया कि रुहेलखंड इन्क्यूबेशन फाउंडेशन के 18 स्टॉर्टअप आइडियाज को सलंगन सूची 1 में लाने के साथ समस्त प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद इनहॉउस किया जा रहा हैं। इसके बाद 32 आइडियाज ऐसे है जिन्हे सलंगन सूची 2 में रखते हुए स्कीनिंग प्रक्रिया के बाद जल्दी ही इन हाउस किया जा सकता हैं।
कॉन्फ्रेंस में इस बात की भी जानकारी दी गई कि   रुहेलखंड इन्क्यूबेशन फाउंडेशनकी सहायता से विश्वविद्यालय के दो छात्र आदित्यनाथ मिश्रा ,रोज कमल लव द्वारा अपने बिजनेश को स्टार्टअप स्थापित किया है।  इसमें एक xhipy pvt. ltd ,दूसरी kroto labs pvt ltd कंपनी है। इन कंपनियों की कैपिटल वर्थ क्रमश 50 करोड़ और 7 करोड़ है। xhipy pvt. ltd को मजबूत करने के लिए दिल्ली के दो अलग इन्वेस्टर्स ने 1.78 की वित्तय मदद की है।  जिसमें 35 लाख रूपए डील के मुताबिक आ चुके है।  बाकी राशि समय समय पर मिलने की उम्मीद है।  यूपी सरकार ने भी स्टार्ट अप इन यूपी योजना के तहत 6 स्टार्टअप की तारीफ की है जिसके लिए नॉन रिफ़ंडेवल 5 लाख रूपए की वित्तीय मदद मिली है।
कुलपति केपी सिंह ने यह भी पत्रकारों को बताया कि रुहेलखंड इन्क्यूबेशन फाउंडेशन के एक अन्य स्टार्टअप पांण्डव एप्लीकेशन प्राइवेट लिमिटेड बरेली को फिनलैंड सरकार ने इंटरनेशल स्टार्टअप शो केस सलुष 2023 के लिए 31 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच फिनलैंड की राजधानी  हेलसिंकी में  चलने वाले स्टार्टअप शो के लिए आमंत्रित किया है। इस कार्यक्रम में भारत से कुल 30 स्टार्टअप जिसमें उत्तर प्रदेश के 5 स्टॉर्टअप को स्टार्टअप इंडिया भारत सरकार ने चुना है।  पांण्डव एप्लीकेशन प्राइवेट लिमिटेड बरेली को स्टार्टअप इन यूपी के तहत 1 लाख रूपए का अनुमन्य कराया गया है। अंत में कुलपति ने मीडिया कर्मियों के प्रति भी अपना आभार जताया।

Related posts

किसान को गाय ने पटक कर किया घायल ,अस्पताल में भर्ती 

newsvoxindia

धनु राशि के जातकों को मिलेगा व्यापार में लाभ , जाने सभी अपना राशिफल,

newsvoxindia

कोविड  से  वचाव  के लिये शीशगढ़ सी एच सी पर किया गया मॉक ड्रिल

newsvoxindia

Leave a Comment