News Vox India
इंटरनेशनल

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच टोक्यों में हुई द्विपक्षीय वार्ता

जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले क्वाड शिखर सम्मेलन के बाद भारत के प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय वार्ता में हिस्सा लिया. जिसमें व्यापार, निवेश, रक्षा के साथ-साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारे बीच ‘इंडिया-USA इन्वेस्टमेंट इनसेंटिव एग्रीमेंट’ से निवेशी की दिशा में मज़बूत प्रगति देखने को मिलेगी. हम टेक्नॉलॉजी के क्षेत्र में अपना द्विपक्षीय सहयोग बढ़ा रहे हैं और वैश्विक मुद्दों पर भी आपसी समन्वय कर रहे हैं.

Advertisement

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी सही मायने में एक विश्वास की साझेदारी है. कई क्षेत्रों में हमारे समान हितों ने इस विश्वास के रिश्ते को मज़बूत किया है. हमारे बीच व्यापार और निवेश में भी लगातार विस्तार हो रहा है.

वहीं इस मौके पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि हमने यूक्रेन पर रूस के क्रूर और गैर-न्यायसंगत आक्रमण के चल रहे प्रभावों और पूरे विश्व व्यवस्था पर इसके प्रभाव पर भी चर्चा की, इन नकारात्मक प्रभावों को कैसे कम किया जाए, इस पर अमेरिका और भारत बारीकी से परामर्श करना जारी रखेंगे.

Related posts

विश्वकप में भारत -पाक में आज मुकाबला, दोपहर 2 बजे से टीवी पर मैच का प्रसारण, ,

newsvoxindia

भारत-बांग्लादेश के बीच शुरू हुई नई ट्रेन, रेल मंत्री ने कहा- दोस्ती बढ़ाने में यह पहल मील का पत्थर साबित होगा

newsvoxindia

दरवाजे की चौखट समेत सात प्राचीन कलाकृतियां भारत को सौंपेगा स्कॉटलैंड,

newsvoxindia

Leave a Comment