News Vox India
नेशनलशहरस्पेशल स्टोरीस्वास्थ्य

संडे स्पेशल :नवजात बच्चे की अजीब आवाज सुनकर परिवार सहमा, किसी ने कहा एलियन तो किसी ने बताई बीमारी , यह है पूरा मामला,

बीमारी ने बच्चे को बनाया एलियन जैसा, डॉक्टरों ने बताया लाइलाज है बीमारी

Advertisement
,

बरेली। बहेड़ी थाना क्षेत्र में एक बच्चे को लेकर बेहद चर्चा है। कोई इस बच्चे को एलियन बच्चा कह रहा है तो कोई बीमारी के चलते एलियन जैसा होना बता रहा है। लेकिन इस बीच सबसे ज्यादा परेशानी हुई उस मां को जिसने अपने बेटे के लिए तमाम सपने देखे थे । दुख उस पिता को भी है जो बच्चे के गर्भ से ही अपनी पत्नी की तरह तमाम सपने बुन रहा था।

 

 

यह है मामला

बहेड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला को बीते बुद्धवार को प्रसव पीड़ा के चलते बहेड़ी के सामुदायिक में भर्ती कराया गया था।उसी रात को महिला ने नार्मल डिलीवरी से एक शिशु को जन्म दिया। बच्चे का शरीर पूरी तरह सफेद था। त्वचा जगह-जगह से फटी हुई थी। आंखें भी बड़ी-बड़ी थीं। डॉक्टर के मुताबिक, ऐसे जन्मे बच्चों को हार्लेक्विन इक्थियोसिस बेबी कहा जाता है।जन्म के बाद बच्चा अजीब तरह की आवाजें निकाल रहा है। दुर्लभ विकार के साथ पैदा हुए बच्चे को देखकर परिजन डर गए। डॉक्टर ने उन्हें दुर्लभ बीमारी से ग्रसित होने की जानकारी दी। समझाने पर बच्चे के परिजन शांत   हुए। इसके बाद वह जच्चा-बच्चा को घर लेकर चले गए।

फोटो में नवजात बच्चा,

 

हार्लेक्विन बीमारी के चलते बच्चे का हुआ यह हाल

बहेड़ी के सीएचसी में पैदा हुआ नवजात दुर्लभ अनुवांशिक विकार से पीड़ित है।।इस बीमारी को साइंस की भाषा मे हार्लेक्विन इक्थियो सिसनार्मल कहा जाता है। जानकारी के मुताबिक डिलीवरी से जन्मा बच्चा अभी भी जिंदा है। डॉक्टरों ने बीमारी की वजह पता करने के लिए स्किन बायोप्सी और केरिया टाइमिन जांच के लिए सैंपल लिया है। इससे पहले 15 जून को शहर के एक अस्पताल में इसी तरह का मृत बच्चा जन्मा था।

 

 

फिल्म कोई मिल गया का करेक्टर जादू,

नवजात बच्चे ने जादू की दिलाई याद

कुछ समय पहले फिल्म स्टार ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया  , जिसमें ऋतिक के साथ एलियन को दिखाया गया था। इस ही फिल्म में एलियन को जादू का नाम दिया गया था। इसी फिल्म में दिखाए गए एलियन की तरह नवजात  बच्चे का रंग रूप है। इस वजह से कुछ लोग बच्चे को एलियन की तरह मान कर चल रहे है।

देखिये यह वीडियो

 

https://youtu.be/1L5YSWHP8f0?si=UwO7CXeV8YGeCK07

Related posts

बरेली एयरपोर्ट के निरीक्षण के लिए पहुंचे कमांडेंट यूपीएसएसएफ राम सुरेश,

newsvoxindia

होमगार्ड ने नोटों से भरा बैग वापस कर ईमानदारी की मिसाल पेश की,

newsvoxindia

बरेली के नवागत एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज की जिले के लिए क्या क्या है प्राथमिकताएं , देखे यह वीडियो ,

newsvoxindia

Leave a Comment