News Vox India
शहरस्पेशल स्टोरी

बरेली के icici bank की बिल्डिंग में लगी भीषण आग , दमकल ने कड़ी मशक़्क़त के बाद पाया काबू 

बरेली।  शहर मिनी बाईपास स्थित सोनम इंटरप्राइजेज के रिबेट बाजार में शुक्रवार को 12 बजे के आसपास भयंकर आग लग गई। आग लगने से दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया ।  साथ ही आग ने इसी बिल्डिंग में  स्थित आईसीआईसीआई बैंक को भी अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत यह रही इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।  सूचना पहुंची फायर बिग्रेड की सात गाड़ियों ने कई घंटो की कड़ी मशक़्क़त के बाद आग पर काबू पा लिया पर नुकसान को रोकने में दमकल सफल नहीं हो सकी। हालांकि दुकान के एक नौकर  बताया कि जब शॉप में आग लगी थी तब एक नौकर ही अंदर था।
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने बताया कि सवा 12 के आसपास आग लगने की बात सामने आई थी। करीब चार घंटे शॉप में आग लगी रही।  आग पर काबू लिए मौके पर सात दमकल की गाड़ियों के साथ फायर के अधिकारी भी आये थे।  प्रत्यक्षदर्शियो के मुताबिक जब आग लगी आसपास में भयंकर धुंआ फैला हुआ था। हालांकि रिबेट बाजार  में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। लेकिन दुकान को  देखकर लापरवाही भी नजर आ रही है। दरअसल दुकान से कुछ  की दूरी पर जनरेटर लगा हुआ है। संभवता आग लगने की वजह जनरेटर  भी हो सकती है।  दूसरी तरफ दुकान में इंट्री के लिए एक ही रास्ता है। अगर आग भयंकर होती तो यह किसी भी जिंदगी के ऊपर भारी थी।
अधिकतर अस्पताल में एक दरवाजा 
 मिनी बाईपास पर  कई निजी अस्पतालों के आने के चलते हव बनता जा रहा है।  लेकिन इस रोड़ पर खुलने वाले अधिकतर अस्पतालों में एक ही दरवाजा है। खुदा ना खास्ता कभी कोई बड़ी घटना हो जाए और रास्ता एक हो तो शायद किसी को भी बचाना मुश्किल होगा।  बता दें कि कुछ साल पहले मिनी बाईपास के अस्पताल में भयंकर आग लगी थी और रास्ता एक था उस स्थिति में मरीजों को बचाना बड़ा मुश्किल सा था। उस समय  रोड़ के बाहर रखा गया था बाद में सभी मरीजों को प्रशासन ने दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया था।
दमकल अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बारे में अभी तो कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि रिबेट बाजार के स्टाफ के बयान के आधार पर शुरुआती दौर में शॉर्ट सर्किट से आग लगना प्रतीत होता है।  कल बिल्डिंग को ठंडे होने के बाद देखा जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि 15 बार दमकल की गाड़ियों द्वारा आग काबू पाने के पानी लाया गया था और 3 घंटे पर आग पर काबू पाया जा सका था।

Related posts

बदायूं : मुठभेड़ के बाद गौवध करते दो अभियुक्त गिरफ्तार, घटना में सिपाहियों को लगी गोली ,

newsvoxindia

लाखों खर्च करने के बाद भी नहीं चल सकी महिला जिला अस्पताल में लिफ्ट ,

newsvoxindia

ब्रेकिंग: आजम खान सीतापुर जिला जेल से हुए रिहा, शिवपाल यादव ने आजम का किया स्वागत,

newsvoxindia

Leave a Comment