News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

नवदंपति ने वीडियो वायरल करके प्रधान प्रतिनिधि   पर लगाए  गंभीर आरोप , पुलिस मामले की जांच में जुटी 

यूपी गोंडा में एक नवदंपत्ति ने वीडियो वायरल करके सुरक्षा की गुहार लगाई है।  वायरल वीडियो करने वाले दंपति का कहना है कि उन्होंने अपनी  शादी की है वही उनकी शादी से परिवार के लिए खुश है और किसी को कोई एतराज नहीं है।  लेकिन गांव के  प्रधान प्रतिनिधि  उन्हें तरह तरह से प्रताड़ित कर रहा है।  वही पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधान के बेटे सहित अन्य दो लोगों पर एससी /एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

 

नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव इस्माईलपुर मजरा सरायहर्रा  के  प्रधान प्रतिनिधि ने पश्चिम में हो रही खाप पंचायत के तर्ज पर पंचायत बुलाकर  प्रेमी जोड़े को गांव छोड़कर तुरंत गांव छोड़ने का हुकम दे डाला इतना ही नहीं  प्रधान प्रतिनिधि संतोष यादव ने असलहे का धौंस दिखाकर दंपत्ति के घर में ताला तक लगवा दिया।दरअसल गोंडा जिले के इस्माईलपुर सरायहर्रा निवासी विनेश और खुशी  दोनों एक ही गाँव के रहने वाले है  और दोनो एक दूसरे से प्यार करते थे। इन दोनों ने 16 अगस्त को कोर्ट मैरिज कर लिया दोनों परिवार की रजामंदी थी क्योंकि दोनो एक ही कास्ट के रहने वाले थे ,लेकिन ग्राम प्रधान सीता यादव और उनके बेटे जो प्रधान प्रतिनिधि है संतोष यादव उन्हें ये बात पसंद नहीं आई क्योंकि दोनों परिवार एक ही गांव के थे।

 

दोनों परिवार का कोई आपसी पारिवारिक रिश्ता भी नही है की शादी मे कोई अड़चन आती इसलिये परिवार भी राजी हो गया लेकिन अब ये बात गांव की प्रधान सीता यादव और उनके बेटे संतोष को इतनी नागवार गुजरी गुस्साए प्रधान प्रतिनिधि ने पंचायत बुलाई और फरमान सुना डाला की अब अगर लड़का और लड़की गांव में लौट के आए तो उन्हें गांव में नही रहने दिया जायेगा। पंचायत में काफी लोगो इस बात को लेकर समर्थन भी रहा।   यही वजह रही कि लड़की पक्ष के घर वालो के घरमे जबरन जाकर ताला लगवा दिया। लेकिन उससे पहले उनकी जो दबंगई दिखी वो हैरान करने वाली है सतोष के साथ रायफल लिए उनका गनर साथ रहता है और गांव में उनका रुतबा है मा प्रधान है उन्होंने खाप पंचायत की तर्ज पर पंचायत बुलाई और पंचायत में ही गाली गलौज और धमकी दी गयी कि ऐसी बातों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

अजय तोमर पुलिस अधीक्षक गोंडा ,

मामला जब पुलिस के पास पहुचा तो मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने प्रधान के बेटे संतोष यादव सहित दो लोगों के खिलाफ एससी एसटी  एक्ट सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके घर का ताला खुलवा दिया गया है। वही विनेश और खुशी पासवान घर गाँव  से भागे भागे फिर रहे है संतोष ने उन्हें मारने की धमकी दी है अब प्रेमी जोड़ा अपने जान मॉल की सुरक्षा को लेकर गुहार लगा रहा है। वही प्रधान प्रतिनिधि संतोष यादव का  का कहना है कि उन पर लगे आरोप सरासर गलत है।  विपक्षी उन्हें फंसाना चाहते है ,पुलिस अधीक्षक अजय तोमर का कहना है कि घटना के सम्बन्ध में प्रधान के बेटे  सहित दो लोगों पर एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर  लिया गया साथ ही प्रेमी जोड़े को सुरक्षा भी दे दी गई है।

Related posts

उत्तराखंड के पूर्व सीएम  त्रिवेन्द्र रावत ने किया जनसंपर्क 

newsvoxindia

सोने के साथ चांदी भी चमकी , यह है आज के भाव,

newsvoxindia

20 ग्राम स्मैक के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

newsvoxindia

Leave a Comment