News Vox India
शहर

सिरौली में बिना अनुमति के लगी अंबेडकर की प्रतिमा प्रशासन ने हटवाई

 

बरेली।  आंवला तहसील की  सिरौली थाना क्षेत्र में  सोमवार को एक महापुरुष की मूर्ति बिना अनुमति की लगी मूर्ति हटाने को लेकर बवाल हो गया। घटना के विरोध में महिलाएं धरने पर बैठ गई और पुलिस की कार्यवाही का विरोध करने लगी और पुलिस पर  पथराव कर दिया।  इसके बाद पुलिस ने बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए महिलाओं पर हल्का लाठी चार्ज किया।  इसके बाद पुलिस ने समाज के समझदार लोगों की मदद से महापुरुष की मूर्ति को हटवाया।  जब मामले की सूचना मुख्यालय पर बैठे आलाधिकारियों तक पहुंची तो कुछ अधिकारी मौके पर पहुंच गए तो कुछ शहर से मामले पर अपनी नजर बनाये रखे।

Advertisement

 

 

बताया जाता है कि सिरौली के मोहल्ले साहूकारा में खाली पड़ी जमीन पर जाटव समाज का कब्ज़ा है।  रविवार को यहां  गुपचुप तरीके से बाबा साहेब की मूर्ति लगा दी गई।  इसी बाद को लेकर एक पक्ष ने मामले की शिकायत पुलिस -प्रशासन से की।  मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मूर्ति लगाने के लिए अनुमति दिखाने को कहा , लेकिन अनुमति नहीं होने पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मूर्ति हटाने को कहा तो मोहल्ले के लोगों ने जमीन पर अपना कब्ज़ा बताते हुए मूर्ति को हटाने से इंकार कर दिया।

 

 

पुलिस ने जबरन मूर्ति को हटाने की कोशिश की तो महिलाओं ने इसका विरोध करने के साथ पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस कुछ देर के लिए बैकफुट पर आई।  जब मुख्यालय से फोर्स  मौके पर पहुंचा तो पुलिस ने हल्का बल करके महिलाओं को खदेड़ दिया। घटना स्थल पर पहुंचे  एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि रात में गुपचुप तरीके से कुछ लोगो ने महापुरुष जी की मूर्ति सार्वजनिक स्थान पर लगा  थी। जिसका कुछ लोगो ने विरोध किया। मौके पर पुलिस प्रशासन ने पहुंचकर लोगों से बातचीत करके मूर्ति और चबूतरे को हटवा दिया। कुछ लोगों ने विवाद करने की कोशिश की। घटना के सम्बन्ध में साक्ष्यों के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

एकीकृत बागवानी विकास मिशन योजनान्तर्गत ग्रामीणों के बीच निःशुल्क बीजों का हुआ वितरण 

newsvoxindia

गांव के बन्द मकान को चोरों ने बनाया निशाना

cradmin

इण्डियन ऑयल के पोर्टल को हैक कर लाखों का गबन करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार ,

newsvoxindia

Leave a Comment