News Vox India
शहरशिक्षा

सांस्कृतिक गतिविधियों की कार्यशाला में छात्र छात्राओं ने  एंकरिंग के साथ सीखा बहुत कुछ

बरेली । महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली के विश्वविद्यालय सांस्कृतिक केंद्र द्वारा  पंडित दीनानाथ मिश्र इंटर कॉलेज, बरेली में चल रही सांस्कृतिक गतिविधियों की कार्यशाला का आज औपचारिक समापन किया गया। समापन सत्र से पूर्व कार्यशाला में सामूहिक नृत्य के नए स्टेप्स के साथ साथ प्रैक्टिस भी करवाई गई। एंकरिंग में हैंडलिंग ऑफ माइक और कंटेंट प्रेजेंटेशन सिखाया गया।

Advertisement

 

 

म्यूजिक ग्रुप द्वारा सामूहिक देशभक्ति गीत को लय और ताल में कैसे गाने की प्रैक्टिस करवाई गई। मौलिक अधिकार विषय पर नाटिका की भी तैयारी करवाई गई ।
इसके साथ साथ समापन सत्र में मिरर एक्टिविटी करवाई गई जिसे विद्यार्थियों में रुचि से सीखा और पुनः इस प्रकार की कार्यशाला के आयोजन हेतु आग्रह भी किया।

 

 

इस अवसर पर  समन्वयक सांस्कृतिक केंद्र डॉ.ज्योति पांडेय द्वारा बच्चो की इस उत्साहपूर्ण भागीदारी की सराहना की और बताया कि इस कार्यशाला में सीखे गए सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुति विद्यार्थी गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय में करेंगे । प्राचार्य श्री सुमित कुमार द्वारा सांस्कृतिक केंद्र के कल्चरल क्लब की टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस कार्यशाला के सफल संचालन में डॉ.ज्योति पांडे, सुमित  कुमार, पुष्पलता सिंह , मनमीत कौर, कल्चरल क्लब के बृजेश कुमार, दीपांशी,काजल,पंखुड़ी पलक, सत्यम , शांतनु, इहा , पंखुड़ी, काजल, पलक, मनीषा आदि का सहयोग रहा।

 

Related posts

हिस्ट्रीशीटर की पत्नी सहित दो महिलाएं चरस के साथ गिरफ्तार

newsvoxindia

Horoscope Today 14 June 2022: स्नान -दान, पूजा-पाठ, जप- तप के लिए मंगलवार की जयेष्ठ पूर्णिमा रहेगी अत्यंत मंगलकारी ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के लिए प्रवेश परीक्षा कालेज स्तर पर आयोजित की जाए : मंडलायुक्त

newsvoxindia

Leave a Comment