News Vox India
शहर

सड़क हादसे में एक मजदूर की मौत , दो घायल , पुलिस ने बमुश्किल मामले को संभाला ,

 

आशीष सक्सेना 

बरेली | सीबीगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह  एक सड़क हादसा हो गये | हादसे ने एक युवक की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए | बताया जा रहा है कि घर से परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में ड्यूटी करने जा रहे बाइक सवार तीन लोगों को बरेली-दिल्ली हाईवे पर जल आकाश फैक्ट्री के सामने एक डंपर ने टक्कर मार दी। घटना में बाइक सवार एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डंपर को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वही  घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों ने मृतक के शव को जल आकाश फैक्ट्री के गेट पर रखकर हंगामा कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। मौके पर तीन थानों की अतिरिक्त पुलिस बुला ली गई। वहीं क्षेत्राधिकारी द्वितीय व एडीएम सिटी भी मौके पर पहुंचे और बातचीत कर मुआवजा राशि दिलाते हुए हंगामा समाप्त  कराया।

 

जानकारी के मुताबिक  घटना परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में बरेली-दिल्ली हाईवे पर जल आकाश फैक्ट्री के सामने सुबह करीब 9 बजे  हुई। नदोसी गांव निवासी धीर सिंह (30) पुत्र भगवानदास महेश पाल (27) पुत्र मंगल सेन व बाबूपाल (28) पुत्र बेचेलाल बाइक द्वारा अपने घर से परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक  घूटा फैक्ट्री में मजदूरी करने जा रहे थे।  जैसे ही बाइक सवार जल आकाश फैक्ट्री के सामने पहुंचे। इसी बीच  पीछे से आ रहे जलाआकाश फैक्ट्री के ही डंपर ने बाइक सवार तीनों लोगों को टक्कर मार दी। इस घटना में बाबूराम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि धीर सिंह व महेश पाल गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही परसाखेड़ा चौकी प्रभारी विश्व देव सिंह पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। घायलों को उपचार के लिए महानगर के एक निजी अस्पताल भेज दिया।  मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

डंपर को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। शाम करीब 4 बजे मृतक के परिजनों ने जल आकाश के गेट पर मृतक के शव को रखकर हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ जमा हो गई। इसकी जानकारी जैसे ही सीबीगंज पुलिस को लगी तो उसने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी। मौके पर क्षेत्राधिकारी द्वितीय आशीष प्रताप सिंह पहुंच गए और भीड़ व हंगामे को देखते हुए तीनों थानों के अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी मौके पर बुला लिया। हाईवे पर भीड़ द्वारा लगाए गए जाम को पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए खुलवा दिया।

 

इसी दौरान एडीएम सिटी बरेली व एसडीएम भी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजनों से बातचीत की। मृतक के परिजन छोटी बच्ची का हवाला देते हुए मुआवजे की मांग कर रहे थे। उच्च अधिकारियों ने जल आकाश  के मैनेजमेंट से बात कर मृतक के परिजनों को करीब एक लाख रूपये मुआवजा राशि दिलवाने का भरोसा दिलाया। वहीं मृतक की पत्नी और 4 साल की छोटी बच्ची के लिए हर तरह से सरकारी मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद भीड़ शांत हुई। करीब 3 घंटे तक भीड़ और हंगामे को देखते हुए पुलिस सतर्क रही।

Related posts

हल्द्वानी हिंसा के बहेड़ी  बॉर्डर पर चला चेकिंग अभियान

newsvoxindia

आला हज़रत ट्रस्ट ने कराया गरीब लड़की का निकाह,

newsvoxindia

आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनवाकर उठायें 5 लाख का फायदा….

newsvoxindia

Leave a Comment