News Vox India
धर्मशहरस्पेशल स्टोरी

आला हज़रत ट्रस्ट ने कराया गरीब लड़की का निकाह,

 

बरेली । दरगाह आला हज़रत स्थित काशाना-ए-नूरी में एक गरीब लड़की का निकाह आला हज़रत ट्रस्ट द्वारा कराया गया। निकाह की रस्म क़ाज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ़्ती असजद रज़ा क़ादरी(असजद मियां) की सरपरस्ती में क़ाज़ी मुजाहिद रज़ा ने पढ़ाया। मेहमान-ए-ख़ुसूसी दरगाह हज़रत खालिद मियां के सज्जादानशीन हज़रत अनस मियां ने दूल्हा-दुल्हन को दुआओं से नवाज़ते हुए कहा कि गरीब बेटी का निकाह कराना बड़े ही सवाब का काम है।

Advertisement

 

 

आला हज़रत ट्रस्ट के सदर मोहतिशिम रज़ा खान ने कहा कि पिछले कई सालों से ट्रस्ट द्वारा गरीब लड़कियों के निक़ाह कराए जा रहे है। आज भी एक निक़ाह कराया गया। ये काम ट्रस्ट द्वारा आगे भी जारी रहेगा। मुसलमानों के ज़िम्मेदार लोगों इस मुहिम को आगे बढ़ाए। फुजूलखर्ची से बचने के लिए सामूहिक निक़ाह किये जायें।

 

 

आज ताजुशशरिया को खिराज़ पेश करने के लिए एक लड़की का निक़ाह कराकर उनको ज़रूरत का सामान व लड़का-लड़की के साथ आये लोगो के लिए खाने का इन्तेज़ाम किया गया है। दूल्हा-दुल्हन को डॉक्टर अज़मत उल्लाह खान,मौलाना मुज़फ़्फ़र हुसैनसय्यद शुएब अली,ज़क़वान रज़ा खान,उवैस रज़ा खान,हुमैर रज़ा, ताहिर हुसैन,वसीम रज़ा,इरशाद नूरी आदि ने अपनी दुआ से नवाज़ा।

Related posts

सोने के दाम में आया हजार रुपये का उछाल, यह है बाजार में भाव,

newsvoxindia

प्रयागराज में माफिया अतीक- अशरफ की हत्या, सीएम ने घटना के संबंध में उच्चस्तरीय जांच के आदेश,

newsvoxindia

यह रील बहुत महंगी , ट्रैफिक रूल तोड़ने पर कटा 1.04 लाख का चालान,

newsvoxindia

Leave a Comment