News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

इंतजार खत्म : कुतुबखाना ओवरब्रिज से इसी महीने भर सकेंगे फर्राटा , 

सीएम योगी  महादेव ओवरब्रिज का करेंगे उद्घाटन 
बरेली : कुतुबखाना  निर्माणधीन ओवरब्रिज  का निर्माण इसी माह में पूरा हो जायेगा और शहरवासी इसी महीने से  पुल से फर्राटा भार सकेंगे। इसी क्रम में  पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं शहर सांसद  संतोष गंगवार  क़ुतुबखाना पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने अधिकारीयों एवं ठेकेदार से पुल के निर्माण की प्रगति जानी।  इस दौरान उन्होंने मीडिया को बताया कि पुल का काम लगभग पूर्ण हो चुका है।
वही अगले सप्ताह मुख्यमंत्री  योगी का दौरा है। पुल का मुख्यमंत्री योगी के हाथों उद्घाटन करा कर इसको जनता के लिए समर्पित करेंगे। पुल शुरू होने से  जनता के आवागमन के साथ-साथ व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने पुल पर काम कर रहे हैं प्रोजेक्ट मैनेजर से पूछा पुल चालू होने में और कितना समय लगेगा। मैनेजर ने कहा सारे कार्य पूर्ण हो चुके हैं। थोड़ा सा फिनिशिंग का कार्य बाकी रह गया है जो अभी चल रहा है। जिसको जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

111 करोड़ की लागत से बना है 1305 मीटर का है कुतुबखाना ओवरब्रिज 

बरेली  कुतुबखाना पुल की लम्बाई 1305 मीटर हैं। इसे बनाने में 111 करोड़ की लागत आई है।   पुल के दोनों और क्रास बैरियर को भी लगाया जा चुका   है। इस पुल के निर्माण होने से शहर की आबादी बिना जाम के इधर से उधर तो  जा सकेगी तो दूसरी ओर शहर में सरकारी काम , बाजार के लिए आने वाले लोगो के लिए भी यह पुल काफी फायदेमंद साबित होगा ।  पुल से आपको दिल्ली जैसा नजारा भी देखने को मिलेगा , खासतौर से जिला अस्पताल की आर्थोपेडिक विभाग का गुम्बद , डाक विभाग का  गुम्बद ,शहर से सटा गुरुद्वारा के साथ खूबसूरत मस्जिद , साथ ही आधुनिक घंटाघर यह सब शहर को एक नया रूप देने में मददगार साबित होने वाले है।

Related posts

क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने जापान के टोक्यो पहुंच चुके हैं पीएम मोदी

newsvoxindia

कल होगा जयप्रदा के भविष्य का फैसला , आज कोर्ट में हुई सुनवाई 

newsvoxindia

परोई में बेकाबू कार ने बुजुर्ग किसान की ली जान , पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,

newsvoxindia

Leave a Comment