News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बदायूं के ट्रिपल मर्डर में पिता -पुत्र गिरफ्तार , रंजिश में दिया गया था हत्याकांड को अंजाम ,

पंकज गुप्ता ,
Advertisement

यूपी के बदायूं  जिले के सथरा गांव में  हुए ट्रिपल मर्डर के मामले में उसहैत पुलिस ने  दो मुख्य अभियुक्तों को  गिरफ्तार कर  हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। सोमवार रात को  थाना उसहैत क्षेत्र के सथरा गांव में समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश गुप्ता उनकी पत्नी शांति देवी और मां शारदा देवी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी पुलिस ने मंगलवार को रविंद्र दीक्षित पुत्र रामदीन तथा उनके बेटे सार्थक दीक्षित पुत्र रविंद्र दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से लाइसेंसी राइफल रिवाल्वर तथा एक नाजायज तमंचा 12 बोर का बरामद कर जेल भेज दिया है।

 

 

दो परिवारों के वर्चस्व बना हत्याकांड की वजह :
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया  कि मृतक राकेश एवं उसके परिवार से हम लोगो के परिवार का सन् 1972 से राजनीतिक मतभेद एवं वर्चस्व को लेकर विवाद चला आ रहा है।   प्रत्येक प्रधानी, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में एक दूसरे के विरुद्ध रहते थे । पूर्व में भी इन लोगो में आमने सामने कई बार विवाद हो चुका था । मृतक के पिता रामकृष्ण गुप्ता की हत्या अभियुक्त रविन्द्र दीक्षित ने ही की थी जिसके चलते आपसी तनाव काफी ज्यादा बढ गया  था । सभी विवादों  में मृतक कडी पैरवी कर रहा था । इस कारण अभियुक्त रविन्द्र दीक्षित ने साथियों सहित योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम दिया ।
एसपी ने दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की पुष्टि :
एसपी ओ पी सिंह ने बताया कि उसहैत थाना क्षेत्र के गांव सथरा में राकेश गुप्ता और उनकी पत्नी सहित मां की हत्या बीती शाम को घर के अलग अलग कमरों में गोली मारकर  हत्या कर दी गई थी। इस सम्बन्ध में मृतक के भाई राजेश गुप्ता ने उसहैत थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें पूर्व की रंजिश के बारे में दीक्षित परिवार के साथ अन्य लोगो  के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने एफआरआई में नामित रविंद्र दीक्षित और उनके बेटे सार्थक दीक्षित को गिरफ्तार किया गया है और उनके निशानदेही पर तीन शस्त्र बरामद हुए है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें  गठित कर दी गई जल्द उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।
देखिये यह वीडियो :

Related posts

यूपीएससी की परीक्षा में  ऐश्वर्या सहित तनुज ने  कामयाबी की हासिल , परिवारजनों  ने मिठाई बांटकर मनाया जश्न ,

newsvoxindia

उ0प्र0 खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड ने बांटी टूल किट 

newsvoxindia

घरेलू कलह के चलते बुजुर्ग ने खाया जहरीला पदार्थ, हालत नाजुक

newsvoxindia

Leave a Comment