News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

Exclusive: बरेली में बनेंगे दो नए पुलिस स्टेशन , शासन को भेजा गया प्रस्ताव,

 

बरेली। जिले में जल्द दो पुलिस स्टेशनों  की स्थापना होगी , इसके लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव बनाकर भेज दिए गए । उम्मीद यह भी कि जल्द प्रस्ताव पर शासन से अनुमति मिल जाएगी। इस तरफ शहर और देहात में दो थानों के और बन जाने से कुल संख्या 31 हो जाएगी । जानकारी के मुताबिक स्थानीय स्तर पर एक थाने का निर्माण ग्रेटर बरेली में होगा वही दूसरा थाना नवाबगंज और भोजीपुरा के सीमा को छूता हुआ  कुछ ही किलोमीटर की दूरी में निर्माण होगा ।

 

 

बेहतर पुलिसिंग के लिहाज से थानों की संख्या में बढ़ोतरी जरूरी

योगी सरकार की कानून व्यवस्था को दुरस्त करने की हमेशा से कोशिश रही है और विभाग में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी है। सूत्रों के मुताबिक रिजर्व पुलिस लाइन में अच्छी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है। इस लिहाज से थानों के निर्माण से पुलिस बल का सही उपयोग हो सकेगा।

 

शहर में एक सीओ का पद भी बढ़ेगा

शहर और ग्रामीण अंचलों की सीमाओं को जोड़ते हुए एक नए सर्किल पद को बनाने जाने की संभावना है। जिले के एक आलाधिकारी ने बताया है कि शासन को दो नए थानों के बनाने जाने का प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद है प्रस्ताव पर सरकार की अनुमति मिल जाएगी। एक थाना ग्रेटर बरेली और दूसरा थाना भोजीपुरा की एक चौकी को थाने का रूप दिया जाएगा।साथ ही एक बड़े बाईपास और शाही मार्ग को जोड़ते जुए एक नया सर्किल बनाकर एक सीओ के पद को बढ़ाना है।

Related posts

पाक ने नीदरलैंड को 81 रनों से हराया , हारिस ने तीन विकेट लेकर किया शानदार प्रदर्शन,

newsvoxindia

पति पर परिवार के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करने का लगा आरोप ,

newsvoxindia

बिग ब्रेकिंग : सरकारी पिस्टल से खुद को गोली मारने वाले सिपाही की इलाज दौरान मौत 

newsvoxindia

Leave a Comment