News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली के मदरसों में योग दिवस मनाने की अपील जारी, पढ़िए यह खास खबर,

 

बरेली:- ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कल होने वाले इंटरनेशनल योग दिवस को शानदार तरीके से मनाने की अपील की है।उन्होंने कहा कि योगा जिस्म को बीमारियों से पाक व साफ रखता है और दिल व दिमाग को भी शांति व शुकून देता है , और इससे हमारा शरीर चुस्त व दुरुस्त रहता है।

 

मौलाना ने योगा की महत्वपूर्णता बयान करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में कल योगा दिवस मनाने की तैयारियां चल रही है, इसके साथ ही भारत के विभिन्न राज्यों में भी तैयारियां जोर व शेर से चल रही है, खास तौर पर मदरसों व दिनी मकतबों और स्कूल व कॉलेजों में भी योगा कराया जाएगा। योगा का कार्य जिस्म और दिमाग के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है , आज दुनिया का हर व्यक्ति अपने जिस्म को बीमारियों से दूर रखने के लिए योगा करने पर ध्यान दें रहा है, हमें अपने और अपने परिवार के सभी छोटे व बड़े स्दसयो पर ध्यान देने की जरूरत है।

 

मौलाना ने आगे कहा कि सूफियों की खानकाहों में जो लोग मूरीद (शिश्य) बनने के लिए जाते थे उनको सबसे पहले कम से कम 40 दिन योगा के मरहैले से गुजरना पड़ता था। मौलाना ने मदरसों से जुड़े हुए जिम्मेदारों से अपील करते हुए कहा है कि इसको किसी भी धर्म से जोड़ कर न देखें बल्कि इस अच्छे कार्य से फायदा उठाएं।

Related posts

होटल कर्मचारी का सेप्टिक टैंक में मिला शव , हत्या की आशंका। 

newsvoxindia

सोने के साथ चांदी में आई 500 रुपये की कमी, यह है भाव,

newsvoxindia

पंडित सुशील पाठक ने एसएसपी के आश्वासन के बाद अनशन किया समाप्त,

newsvoxindia

Leave a Comment