News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली के मदरसों में योग दिवस मनाने की अपील जारी, पढ़िए यह खास खबर,

 

बरेली:- ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कल होने वाले इंटरनेशनल योग दिवस को शानदार तरीके से मनाने की अपील की है।उन्होंने कहा कि योगा जिस्म को बीमारियों से पाक व साफ रखता है और दिल व दिमाग को भी शांति व शुकून देता है , और इससे हमारा शरीर चुस्त व दुरुस्त रहता है।

 

मौलाना ने योगा की महत्वपूर्णता बयान करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में कल योगा दिवस मनाने की तैयारियां चल रही है, इसके साथ ही भारत के विभिन्न राज्यों में भी तैयारियां जोर व शेर से चल रही है, खास तौर पर मदरसों व दिनी मकतबों और स्कूल व कॉलेजों में भी योगा कराया जाएगा। योगा का कार्य जिस्म और दिमाग के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है , आज दुनिया का हर व्यक्ति अपने जिस्म को बीमारियों से दूर रखने के लिए योगा करने पर ध्यान दें रहा है, हमें अपने और अपने परिवार के सभी छोटे व बड़े स्दसयो पर ध्यान देने की जरूरत है।

 

मौलाना ने आगे कहा कि सूफियों की खानकाहों में जो लोग मूरीद (शिश्य) बनने के लिए जाते थे उनको सबसे पहले कम से कम 40 दिन योगा के मरहैले से गुजरना पड़ता था। मौलाना ने मदरसों से जुड़े हुए जिम्मेदारों से अपील करते हुए कहा है कि इसको किसी भी धर्म से जोड़ कर न देखें बल्कि इस अच्छे कार्य से फायदा उठाएं।

Related posts

बदायूं : मंगेतर ने दहेज के लिए रिश्ता तोड़ा तो लड़की ने  आत्महत्या करने से पहले किया वीडियो वायरल,

newsvoxindia

विश्वकप में भारत -पाक में आज मुकाबला, दोपहर 2 बजे से टीवी पर मैच का प्रसारण, ,

newsvoxindia

प्रयागराज का उमेश पाल कांड : दो हफ्ते में उसे निपटाने की मिली धमकी : अशरफ , देखिये यह वीडियो,

newsvoxindia

Leave a Comment