News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

सावन में मीट की दुकान पर विवाद के बाद दो समुदायों में खूनी संघर्ष

बरेली। सावन में मांस की दुकान के विवाद में दो समुदायों में हुई कहासुनी ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। एक पक्ष की शिकायत पर नगर निगम की जेसीबी अवैध निर्माण का कुछ हिस्सा गिराने लगी। उस पर विवाद इतना बढ़ गया कि लाठी डंडे और चाकू चलने लगे। लड़ाई झगड़े में दोनों समुदायों के 6 से अधिक लोग  घायल  हो गए । इलाके में पुलिस के अलावा आरएएफ भी तैनात कर दी गई है। एसएसपी समेत कई पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। इलाके में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।

Advertisement

 

मामला  प्रेमनगर थाना क्षेत्र के डीडी पुरम का है।  सावन का महीना शुरू होने के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने मीट की दुकानें बंद करने की अपील की थी। नगर निगम के साथ डीएम ने भी इसे अच्छी और भाईचारा बढ़ाने वाला कदम बताया था। मेयर उमेश गौतम ने भी एक नोटिस जारी करके सावन में मीट की दुकानें बंद रखने को कहा था। बृहस्पतिवार को एक शिकायत पर नगर निगम की टीम  डीडी पुरम के एचडीएफसी बैंक के पास कार्रवाई के लिए पहुंची थी। नगर निगम ने अल नमाज के होटल के अवैध कब्जे को हटाया। इसी बात पर एक पक्ष के  लोग भिड़ गए। आरोप है कि इस दौरान पक्षों के  हमलावरों ने चाकू चलाने के साथ फायरिंग भी की।

 

 

घटना में घायल नवाब अली ने बताया कि भाजपा नेता अंकित भाटिया अपने कुछ साथियों के साथ होटल पर आए। बोलले कि सावन लग गए है। होटल बंद करो। तब उसने कहा कि अभी शासन के निर्देश नहीं आये हैं। जैसे ही आएंगे, होटल  कर देंगे। वह होटल बंद करके प्रेमनगर थाना गया। वहां इंस्पेक्टर से पूछा कि क्या अपना होटल खोल सकते है।तब इंस्पेक्टर ने कहा कि अभी कोई आदेश नहीं आया है। जब आएगा आपको बता दिया जायेगा। आप अपना होटल खोल सकते है। इसके बाद उसने अपना होटल खोल दिया।  होटल खोलने के बाद भाजपा नेता अंकित राणा अपने साथियों के साथ आए और होटल बंद करने को कहने लगे। तब उसने कहा आप लैंडलॉर्ड से बात कर लीजिये। लैंडलॉर्ड आते ही अंकित ने अपने साथियों के साथ मिलकर हाथापाई शुरू कर दी। बाद में बीचबचाव करने पर अंकित ने उसके और अन्य लड़के फायरिंग करने के साथ चाकू से हमला कर दिया। घटना में उसके साथ  मुजीब अली , अल्तमश ,हन्नान रजा , घायल हो गए |

 

भाजपा नेता अंकित राणा ने बताया कि डीडी पुरम में एचडीएफसी बैंक के पास से चार  बिरयानी की दुकानें है। यह रात को शराब पिलाते है। उन लोग की वहां दुकानें और घर है। चार दिन पहले उन लोगों ने नगर निगम में शिकायत की थी। नगर निगम ने उनकी शिकायत पर अवैध रूप से बनाये गए फर्श को तोड़ा। रंजिश मानकर दूसरे पक्ष के लोगों ने 20 से 25 लड़के इकट्ठे कर उनके ऊपर चाकू -तमंचे से हमला कर दिया। घटना में उनके ऊपर चाकू से हमला किया गया। उसके पेट पर चाकू मारा  है । जब यह घटना हुई उस समय वह अपनी दुकान पर थे। घटना में उनके पक्ष के चार लोग घायल हुए है।  तीन लोगों को कम चोटें आई है। घायलों में कमल राणा , नरेश राणा , अनमोल तिवारी शामिल है।

 

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि मार्केट में चिकन और विरयानी की दुकानें है। इसे लेकर कुछ लोगों को आपत्ति थी।  इसी दौरान कहासुनी हुई और कुछ लोग हमलावर हो गए । उन लोगों ने मारपीट की है। इसलिए यहां पुलिस आई है। बातचीत करके लोगों को हटाया गया है।  आगे की कार्रवाही मेडिकल के आधार पर की जाएगी।

Related posts

राम नवमी पर तपेश्वरनाथ मंदिर से शोभायात्रा का कैंट विधायक संजीव अग्रवाल और छत्रपाल सिंह गंगवार ने किया शुभारंभ

newsvoxindia

उन्मुखीकरण संगोष्ठी मे 24 निपुण स्कूलों को किया गया सम्मानित

newsvoxindia

आज पितरों को लगाएं आंवले का भोग ,खुलेंगे धन आगमन के मार्ग -जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment