News Vox India
शहर

उन्मुखीकरण संगोष्ठी मे 24 निपुण स्कूलों को किया गया सम्मानित

देवरनियां। समग्र शिक्षा के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों और विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्षों की एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय  उन्मुखीकरण संगोष्ठी का आयोजन गुरूवार  को ब्लाक संसाधन केन्द्र रिछा की ओर से रिछा के जिया बैंकट हॉल मे  किया गया।‌ संगोष्ठी मे उपस्थित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों  और एस एम सी अध्यक्षों को ब्लाक के खण्ड शिक्षाधिकारी प्रेमसुख गंगवार ने विघालय के प्रति उनके अधिकार और कर्तव्यों के बारे मे बताया। इसके अलावा अन्य वक्ताओं ने भी शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला।
बीईओ प्रेमसुख गंगवार ने निपुण भारत अभियान के तहत  दमखोदा ब्लाक के 24 स्कूल निपुण घोषित होने पर उनके प्रधानाध्यापकों‌ और इंचार्ज अध्यापकों  मोहम्मद हसन,विनोद वर्मा, जेबा खान, माया गंगवार, उमेर सिद्दीकी,  अताउर्रहमान, सीमा आदि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया साथ ही विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष कॊ सम्मानित किया गया| पूरे व्लाक के अभयपुर स्कूल से  इंस्पायर अवार्ड में सिलेक्ट हॊने पर विनॊद वर्मा कॊ सम्मानित किया गया |कार्यक्रम का संचालन एआरपी डॉ० देवकुमारी गंगवार ने किया। प्राथमिक शिक्षण संघ अध्यक्ष विनोद कुमार वर्मा, ब्लाक मंत्री मोहम्मद हसन, एआरपी मोहम्मद फहीम, उवैस खान, हरीश गंगवार ने भी संबोधित किया। संगोष्ठी की व्यवस्थाओं पर बीईओ प्रेमसुख गंगवार ने लेखाकार इमरान की सराहना की।

यह स्कूल हुए निपुण 
प्राथमिक विद्यालय मितीपुर,आनन्दीपुर,बालपुर,निजामपुर,मुंडिया नबीबख्श,करनपुर, कन्या क्रमोत्तर देवरनियां,कुन्डरा, दमखोदा,मुंडिया जागीर, मोहनपुर, सेमीखेडा,बकैनिया कालेखां,मिन्तरपुर,ढकिया,
गरगय्या,भुडवा,नवादा,बसन्तनगर, खिरना‌ शामिल हैं।

Related posts

बाल संरक्षण अधिनियम सहित कई अन्य मुद्दों पर हुई कार्यशाला , आईजी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता 

newsvoxindia

इंडिया गठबंधन भाजपा को 80 की 80 सीटों पर हराने का काम करेगा : शिवपाल सिंह यादव

newsvoxindia

देखिए आज का पंचांग,यह समय हो सकता है आपके लिए बेहतर ,

newsvoxindia

Leave a Comment