News Vox India
खेलनेशनल

भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती ,

शुभमन प्लेयर ऑफ द सीरीज बने ,

पोर्ट ऑफ़ स्पेन : भारत की टीम एक बार फिर वेस्टइंडीज की टीम पर 21 साबित हुई है।  भारत की टीम ने तीसरे वनडे में 119 रन से हराकर तीन वनडे की सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया।  भारत ने इस सीरिज के तीनों वनडे में वेस्टइंडीज को हराया है। भारत की टीम ने क्रिकेट के इतिहास में कैरेबियाई टीम  को उनके घर में हराया है। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके।तीसरे वनडे में बारिश ने दो बार खलल डाला और दोनों बार भारतीय पारी को ही बीच में रोकना पड़ा। पहली बार जब मैच रुका तो अंपयारों ने इसे 40 ओवर का कर दिया था।  दूसरी बार  बारिश रुकने पर मुकाबले को 35 ओवर पर कर  दिया गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  36 ओवर में तीन विकेट पर 225 रन बनाए थे। हालांकि 35 ओवर का मैच होने की वजह से डीएलएस के तहत वेस्टइंडीज को 257 रन का लक्ष्य मिला, पर विंडीज की टीम 137 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी जमीन पर वनडे में भारत की सबसे बड़ी जीत है। वेस्टइंडीज को अपने घर में लगातार दूसरी वनडे सीरीज में हार मिली है। इससे पहले बांग्लादेश ने विंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। विंडीज को लगातार नौवें वनडे में हार मिली है। वेस्टइंडीज ने लगातार सबसे ज्यादा 11 वनडे गंवाए हैं। चहल की गेंदबाजी में लगातार वेस्टइंडीज  के बल्लेबाज फंसते रहे। और एक एक करके चलते बने कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका।

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़े। धवन ने वनडे करियर का 37वां अर्धशतक लगाया। वह  74 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने शुभमन के साथ मिलकर 86 रन की साझेदारी निभाई। श्रेयस 44 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव आठ रन पर आउट हुए। शुभमन अपना शतक नहीं बना सके। वही  वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। शून्य पर विंडीज ने दो विकेट गंवा दिए थे। मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में कायल मेयर्स (0) और शामराह ब्रूक्स (0) को पवेलियन भेजा। इसके बाद शाई होप ने ब्रैंडन किंग के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी निभाई। युजवेंद्र चहल ने होप को विकेटकीपर सैमसन के हाथों स्टंप कराया। होप केवल  22 रन बना सके। इसके बाद किंग और कप्तान निकोलस पूरन के बीच चौथे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी हुई।

 

Related posts

विपक्ष पर डिप्टी सीएम का हमला :लक्ष्मी हाथी -हाथ -साइकिल पर नहीं आती – केशव प्रसाद मौर्य,

newsvoxindia

योगी के मंत्री धर्मपाल सिंह का एसएसपी प्रभाकर चौधरी पर बड़ा खुलासा , प्रभाकर खुद ट्रांसफर लेकर गये,

newsvoxindia

आज हर्षण योग करेगा हर कार्य को सफल -करें भगवान शिव की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment