News Vox India
खेल

बुमराह ने ट्रेंट बोल्ट सहित शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ा , बने शीर्ष गेंदबाज ,

जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को लंदन के ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 6/19 के आंकड़े के साथ समाप्त करने के लिए तेज गेंदबाजी का लुभावनी स्पेल बनाया। इसने भारत को विश्व चैंपियन पर 10 विकेट से जीत हासिल करने और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की। बुमराह के प्रदर्शन ने आईसीसी रैंकिंग में उनके लिए अद्भुत काम किया क्योंकि वह एकदिवसीय मैचों में शीर्ष क्रम के गेंदबाज बनने के लिए 3 स्थान आगे बढ़े।
रैंकिंग में बुमराह के ऊपर की ओर बढ़ने के परिणामस्वरूप, न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट दूसरे स्थान पर हो गए, जबकि पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी तीसरे स्थान पर आ गए।

बुमराह की नई गेंद के साथी मोहम्मद शमी ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में छलांग लगाई, जिसमें तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट से 23वें स्थान पर पहुंच गए।

उस मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 76 रनों की पारी खेली थी, लेकिन भारत के कप्तान बल्लेबाजों की रैंकिंग में अभी भी चौथे स्थान पर हैं।

हालाँकि, वह टीम के साथी और तीसरे स्थान पर रहने वाले बल्लेबाज विराट कोहली के एक अकेले रेटिंग बिंदु के भीतर आगे बढ़ता है और शेष श्रृंखला के दौरान और अच्छे प्रदर्शन के साथ पूर्व कप्तान से ऊपर उठ सकता है।

बुमराह टेस्ट गेंदबाजों की आईसीसी रैंकिंग में पैट कमिंस और टीम के साथी रविचंद्रन अश्विन के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

Related posts

37वें राष्ट्रीय खेलों में  उज्ज्वल ने जीता रजत पदक, घर में समय से पहले आई दिवाली,

newsvoxindia

लम्पी से लड़ेगी यूपी सरकार की टीम 9 : धर्मपाल सिंह 

newsvoxindia

ओएसिस ने खलीफा क्रिकेट एकेडमी को तीन विकेट से हराया।

newsvoxindia

Leave a Comment