News Vox India
खेलयूपी टॉप न्यूज़शहर

लम्पी से लड़ेगी यूपी सरकार की टीम 9 : धर्मपाल सिंह 

गाय का दूध पीने में कोई दिक्कत नहीं : धर्मपाल सिंह ,

पंकज गुप्ता 

बदायूं  : केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह की स्मृति में आयोजित हो रहे  क्रिकेट टूर्नामेंट में  उत्तर प्रदेश सरकार के  पशुधन, राजनैतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मंत्री धर्म पाल सिंह का बदायूं पहुंचने पर   कार्यकर्ताओ ने फूल  माला  पहनाकर जोरदार स्वागत किया।  कैबिनेट मंत्री ने   खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए  पिच पर पहुंचकर क्रिकेट मैच  खेला। इस मौके पर मंत्री धर्मपाल सिंह ने  कहा की इस तरह के आयोजन प्रदेश स्तर पर भी होने चाहिए जिससे युवाओं में जोश का संचार होता है।और जिस तह खिलाड़ियों में खेल के प्रति स्पर्धा होती है उसी तह अपनी लाइफ में भी स्पर्धा रखे और सावधानी से जीवन यापन करे। उन्होंने यह भी  कहा की उतर प्रदेश सरकार लगातार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही जिसके लिए स्टेडियम भी बन रहे है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि  लम्पी वायरस के संक्रमण के लिए  सरकार ने  टीम 9 बनाकर 22 से 30 अक्टूबर तक 3 लाख वैक्सीन लगाने का कार्य करेगी, और हमारी टीम 9  इस संक्रमण को रोकने के लिए कार्य कर रही है वह जगह जगह जाकर टीकाकरण कर रही है, किसानों से उन्होंने कहा पशुओं में होने वाले इस रोग से घबराएं नही ना छिपाएं।  गाय के दूध को लेकर कुछ भ्रांतियां है वह गलत है दूध उबाल के पियें कोई दिक्कत नहीं है।

वही आज कोर्ट के ज्ञानव्यापी मामले में आये  फैसले पर बोलते हुए कहा की न्यायालय का निर्णय मान्य  होगा है। उस पर टिप्पणी करने  का हक किसी को नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि न्याय सबको तुष्टिकरण किसी को नहीं , हमारी सरकार जाति, बिरादरी, धर्म और मजहब के नाम पर काम नहीं करती है आवश्यकता के  आधार पर काम करती है जितनी सुविधा हिन्दू समाज को मिलती है उतनी ही सुविधा मुस्लिम  समाज को  भी मिलती है।

Related posts

आज सोमवार में वृश्चिक राशि का चंद्रमा करेगा कल्याण जानिए, क्या कहते हैं आपके सितारे?

cradmin

फतेहगंज से 210 ग्राम अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार,

newsvoxindia

बी.कॉम कंप्यूटर विभाग की ओर से छात्र छात्राओं को वितरण किया गए झंडे,

newsvoxindia

Leave a Comment