News Vox India
खेल

आईपीएल फाइनल के बाद अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक के साथ हल्दिक पांडिया का भावनात्मक जश्न |

शुभमंगिल के छह आईपीएल विजेता खेलों में खेलने के बाद जीटी कप्तान हार्दिक पांड्या मुस्कुराए। जब हार्दिक ने लाउंज में अपने साथियों के साथ चैट करने के बाद धीरे-धीरे अखाड़े में कदम रखा, तो उन्होंने सबसे पहले अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक को गले लगाया। स्वस्थ, मजबूत, परिपक्व और बेहतर हार्दिक पांड्या IPL2022 में गुजरात टाइटंस द्वारा पेश किए जाने वाले अद्भुत पाक भोजन का मुख्य घटक है। हार्दिक ने पूरे खेल में थोड़ा जज्बा दिखाया। जब वह करता है-यह बहुत दुर्लभ है-यह लगभग खुद के खिलाफ है। हार्दिक को चीखने, कूदने या मैदान में हिट न करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया था जब शुभमन गिल ने ओर्बेड मैककॉय को हराकर जीटी का पहला आईपीएल खिताब जीता था। जीटी कप्तान केवल मुस्कुराया। जब हार्दिक ने लाउंज में अपने साथियों के साथ चैट करने के बाद धीरे-धीरे मैदान में कदम रखा, तो सबसे पहले उन्होंने अपनी भावनात्मक रूप से दिखने वाली पत्नी नताशा स्टेनकोविक को गले लगाया।

Advertisement

उन्होंने बहुत लंबे इमोशनल हग और बड़ी-बड़ी मुस्कान के बारे में कहा। आईपीएल जैसा टूर्नामेंट जीतने में काफी समय लगता है और आपके पहले सीजन में भी ऐसा ही होता है। हालांकि हार्दिक के लिए इसमें अभी और समय लग सकता है। उन्होंने गेंदबाजी फिटनेस के बारे में जवाब से ज्यादा सवालों के साथ भारतीय टीम को छोड़ दिया, किसी को नहीं पता था कि वह एक कप्तान के रूप में कितना अच्छा कर रहे थे, और दो महीने से अधिक समय बाद उन्होंने किसी तरह उन सभी का जवाब दिया।
अपनी पत्नी नताशा के साथ गले लगना शायद इन सभी भावनाओं की परिणति थी जो लंबे समय तक चली होगी। आखिरकार, हार्दिक पूरे खेल के दौरान अपनी पत्नी और बेटे के प्रति अपने कोमल रवैये को स्वीकार करते हैं।

हार्दिक पांड्या 2.0 नहीं रहेंगे। उन्होंने आरआर के तीन सबसे बड़े विकेट जोस बटलर, संजू सैमसन और सिमरोन हेटमियर के रूप में लिए, उन्हें 130 पर 9 ओवर तक सीमित कर दिया, और फिर जब उनकी टीम ने 23 पर 2-2 का पीछा किया। खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन गए। परेशानी यह है कि वह गहरा खोदता है और शुभमन गिल के साथ 64 अंकों की गेम जीतने वाली पारी बनाता है। हार्दिक ने 30 गेंदों में 34 रन बनाए। जीटी ने 7 विकेट और 11 अतिरिक्त के साथ मैच जीत लिया।
हार्दिक ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, “मैं दिखाना चाहता हूं कि मैंने सही समय पर काम किया। गेंदबाजी के नजरिए से आज का दिन सबसे अच्छा दिन है जिसे मैंने सर्वश्रेष्ठ के लिए बचाया है।”

हार्दिक पांड्या उस अविश्वसनीय आनंद का मुख्य तत्व थे जो गुजरात टाइटंस ने IPL2022 में प्रदान किया था। वह स्वस्थ, मजबूत, परिपक्व और प्रगतिशील है। हार्दिक ने पूरे खेल में कोई भावना नहीं दिखाई। जब वह करता है, तो यह दुर्लभ होता है और लगभग हमेशा खुद का विरोध करता है। हार्दिक इतने संरचित थे कि जब शुभमन गिल ने ओबेद मैककॉय को हराकर जीटी को अपनी पहली आईपीएल जीत दिलाई, तो वे चिल्लाए, कूदे या पिच पर पहुंचे। कैप्टन जी.टी. केवल मुस्कुराया। हार्दिक स्टेनकोविक ने अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक को गले लगाया। नताशा स्टेनकोविक व्याकुल दिखाई दीं और बेंच पर एक सहयोगी का अभिवादन करने के बाद ध्यान से स्टेडियम में कदम रखा।

उन्होंने बहुत लंबे इमोशनल हग और बड़ी-बड़ी मुस्कान के बारे में कहा। आईपीएल जैसे मैच को जीतने के लिए, खासकर डेब्यू सीजन में, काफी मेहनत करनी पड़ती है। वहीं दूसरी ओर हार्दिक को और अधिक की आवश्यकता हो सकती है। वह अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, उनके पास गेंदबाजी फिटनेस को लेकर जवाबों से ज्यादा सवाल हैं और कप्तान के रूप में काम करना कोई नहीं जानता। दो महीने से अधिक समय के बाद, उन्होंने एक-एक करके जवाब दिया।
नताशा का हार्दिक का आलिंगन जीत के बाद की भावनाओं, संतुष्टि और प्रयास से भरा था। अपने बयान में हार्दिक ने खेल के दौरान अपनी शांति और रवैये के लिए अपनी पत्नी और बेटे पर भरोसा किया।
हार्दिक पांड्या 2.0 का अंत भी उतना ही शानदार रहा। तीन प्रमुख आरआर विकेट जीतने और स्कोर को केवल 9-130 तक सीमित करने के बाद उन्हें जोस बटलर, संजू सैमसन और सिमरन हेटमियर में मैन ऑफ द मैच चुना गया। शुभमन-गिल जब पीछा करने में उनकी टीम 23-2 से गिर गई। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 34 अंक बनाए। जीटी ने 7 विकेट जीते और 11 गेंद छोड़ी।
मैच के बाद पुरस्कार समारोह में हार्दिक ने कहा, “गेंदबाजी के नजरिए से आज वह दिन है जब मैंने अंत तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।”
“मेरी टीम मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है। मैंने हमेशा ऐसा किया है। भले ही खराब सीजन हो और मेरी टीम जीत जाए, मैं इसे लूंगा। बल्लेबाजी मेरे लिए नंबर एक है। थोड़ा सा, यह हमेशा प्यार है मेरा दिल। जब हमने नीलामी समाप्त की, तो यह स्पष्ट था कि मुझे मार्गदर्शन करने के लिए और अधिक खेलने की जरूरत है, “उन्होंने जारी रखा।

Related posts

साई सक्सेना का कोलम्बो के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चयन,

newsvoxindia

पाक ने नीदरलैंड को 81 रनों से हराया , हारिस ने तीन विकेट लेकर किया शानदार प्रदर्शन,

newsvoxindia

37वें राष्ट्रीय खेलों में  उज्ज्वल ने जीता रजत पदक, घर में समय से पहले आई दिवाली,

newsvoxindia

Leave a Comment