News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

क्या रामपुर से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव , जाने यह पूरा किस्सा,

रामपुर – हजरत-ए-लखनऊ, बसरत-ए-कानपुर, सुरमई है बरेली और कातिलाना है रामपुर। इस मशहूर शेर के अल्फाजों की बात की जाए तो सियासी तौर पर रामपुर कातिलाना ही नजर आएगा। नवाबों के शहर रामपुर की जहां पर बच्चा बच्चा सियासत की अच्छी खासी जानकारी रखता है। यहाँ पर लंबे समय तक लोकसभा की सीट कांग्रेसियों के कब्जे में रही है। लेकिन वक्त के साथ ही पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने नवाब खानदान को हाशिए पर लाकर खड़ा कर दिया । जिसके बाद कार्यकर्ताओं का दायरा लगातार घटता चला गया। लेकिन इन सबके बावजूद राष्ट्रीय लोकदल के नेता मोहम्मद उस्मान बबलू ने राहुल गांधी के यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ाने की बाकायदा हाथों में तख्तियां लेकर मांग कर डाली है। उनकी इस मांग ने सियासी गलियारों में सनसनी भी फैला दी है।

Advertisement

 

राष्ट्रीय लोकदल अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के रुहेलखंड क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान बबलू का रामपुर गृह जनपद है। वह अपने साथियों के साथ नैनीताल नेशनल हाईवे स्थित घंटाघर पार्क में एकत्र हुए जहां पर उन्होंने अपने हाथों में तख्तियां लेकर रामपुर से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लोकसभा का चुनाव लड़ाने की मांग कर डाली है । रालोद नेता मोहम्मद उस्मान बबलू और उनके समर्थकों के हाथों में रालोद के झंडे के अलावा “राहुल गांधी रामपुर से लोकसभा का चुनाव लड़े” की तख्तियां मौजूद रही ।

 

रालोद नेता मोहम्मद उस्मान बबलू के मुताबिक जनपद रामपुर में कांग्रेस पार्टी का ही वर्चस्व रहा है और सबसे ज्यादा बार कांग्रेस के ही सदस्य चुनाव जीत कर संसद में पहुंचे हैं अब एक बार फिर से लोकसभा के चुनाव होने वाले है ऐसी स्थिति में राष्ट्रीय लोकदल ने अपनी पार्टी सुप्रीमो जयंत चौधरी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से राहुल गांधी को लोकसभा का चुनाव लड़ाने की मांग की है। उनका यह भी कहना है कि अगर राहुल गांधी रामपुर से चुनाव लड़ते हैं तो यहां से उन्हें देश में सबसे ज्यादा वोटो से चुनाव जीतने का काम किया जाएगा और इसके बाद राहुल गांधी तमाम जिंदगी रामपुर की जनता के प्यार को कभी नहीं भूल पाएंगे।

Related posts

फतेहगंज पश्चिमी  की घटना : गंगा में डूबे युवक और बच्ची का नहीं लग सका पता , परिवार वाले हुए ना उम्मीद !

newsvoxindia

प्रिंटिंग प्रेस में लगी भीषण आग , फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू ,

newsvoxindia

विकास भवन  में सरकार की योजनाओं को दर्शाती हुई लगी चित्र प्रदर्शनी 

newsvoxindia

Leave a Comment