News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

नफरती माहौल में ईशान निभा रहा था भाई बहन के रिश्ते, आरोपियों ने लवजिहाद समझकर कर दी पिटाई, दो आरोपी गिरफ्तार,,

बरेली। अल्लामा इक़बाल के नाम के शायर ने लिखा है कि मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना ,हिन्दी हैं हम वतन है हिन्दोस्ताँ हमारा , यह तब लिखा गया था जब भारत आजाद होने की कोशिश कर रहा था तब देश हिन्दू मुस्लिम का एक मकसद था देश आजाद हो और हम सब एक साथ मिलकर अमन चैन से रहे । हुआ भी यह जब देश आजाद हुआ तब देश का माहौल कई वर्षों तक सौहार्द पूर्ण रहा । जहाँ केवल आपसी भाईचारे के साथ देश के विकास की बातें होती थी। जिस देश में सुई भी विदेश से आती हो लेकिन वहां के देशवासियों की मेहनत ने देश में विकास की गंगा बहा दी।

Advertisement

 

 

90 की दशक की शुरुआत में सब ठीक रहा बाद में आपसी माहौल में कुछ मजहबी एवं राजनीतिक लोगों ने ऐसा जहर घोला जिसकी फसल  आने वाली पीढ़ी काट रही है। हाल में कुछ ऐसी घटनाएं हुई तो पता चला कि नफरत की आंधी तेजी से चल रही है जिसे रोकने के लिए आपसी भाईचारे विश्वास को पैदा करने वाले किसी सुधारक की जरूरत है।

 

दरसल बरेली के किला थाना क्षेत्र में दो पहले एक मुस्लिम युवक की अलखनाथ मंदिर परिसर में इस शक में पिटाई कर दी कि युवक किसी हिन्दू लड़की को लेकर आया है । और लवजिहाद जैसी घटना को करना चाहता है। युवक को कुछ युवक पकड़ लेते है और जमकर मारपीट करते है। युवक ईशान दर्द से  कराहते  हुए कहता है कि वह अपनी बहन की तलाश में आया है लेकिन मारपीट करने वाले युवक की कोई बात सुनने को तैयार नहीं थे।।वह तो युवक को सबक सिखाना चाहते थे। दूसरी और मौके पर मौजूद युवक की दोनों बहनें यह गबाही देती रही । युवक उसका भाई है। वह अपनी बड़ी नाराज बहन को लेने मंदिर आया है। यहां तक वह अपने भाई के साथ बहन लेने आई हैं।

 

युवक ने अपना फोन लगाकर अपनी मां से बात करने को कहता रहा पर आरोपियों में युवक के प्रति इतनी नफरत थी कि वह उसे सबक सिखाने को उतारू थे।युवती की मां  ने बताया कि वह जसौली की रहने वाली है। ईशान उनका बेटा है। भले ही वह दूसरे धर्म से हो । वह उनकी नाराज बेटी को अलखनाथ मंदिर से बुलाने छोटी बेटी के साथ गया था जहां उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। उसे घटना के लिए बेहद अफसोस है।

 

 

ईशान ने भी कहा कि वह जसौली में रहता है। उसका परिवार और लड़की का परिवार उसके घर के आगे पीछे रहता है। जब उसे  आंटी से पता चला कि उनकी  बड़ी बेटी (उसकी रिश्ते की बहन ) बहन नाराज होकर अलखनाथ  मंदिर चली गई है। तो वह बड़ी बहन को लेने के लिए छोटी बहन के साथ चला गया , जब वह अपनी बड़ी बहन को घर ले जाने के लिए समझा रहा था इसी दौरान उसे कुछ लोगों ने बेल्टों से बुरी तरह मारा पीटा जिसमें उसके हाथ पीठ के साथ शरीर के कई अन्य जगहों पर चोटे आई है।पर वह इस घटना के बाद भी इंसानियत की नेक राह पर चलता रहेगा।

किला पुलिस ने मामले की तफ्तीश की तो घटना करने वाले दो युवक पुलिस के रडार पर आ गए। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर उदय पुत्र विनोद निवासी स्वाले नगर , हर्ष कुमार पुत्र अवनीश श्रीवास्तव निवासी नवाबान थाना किला को गिरफ्तार करके शांति भंग में चालान कर दिया।घटना का सच सामने के बाद लोग यह सवाल उठाने लगे है कि इसी नफरती माहौल में कैसे मदद की बात सोचा जाए।

Related posts

IGRS में बरेली जोन का दबदवा , मिला यूपी में प्रथम स्थान,

newsvoxindia

आँवला लोकसभा अपडेट:7764 वोटो से समाजवादी प्रत्यासी नीरज मौर्य आगे

newsvoxindia

सरस्वती विद्या मंदिर भुर्जी टोला में 5 दिवसीय समर कैंप का शुभारंभ

newsvoxindia

Leave a Comment