News Vox India
नेशनलशहरस्पेशल स्टोरीस्वास्थ्य

संडे स्पेशल रिपोर्ट ।।खून के आंसू ना ला दे सेक्सलोजिस्ट के विज्ञापन, दिक्कत हो तो पहले मां बाप से करें बात,

बरेली। शहर के बड़े अखबारों में इनदिनों के सेक्सलोजिस्ट के बड़े बड़े विज्ञापन आ रहे है। कुछ तो डरा के मरीजों को अपने क्लीनिक तक लाने का प्रयास में है। तो कोई अपने को टॉप का सेक्सलोजिस्ट बताकर अपना प्रचार प्रसार कर रहा है। कुछ सेक्सलोजिस्ट ऐसे है जिनका अपने बैठने की कोई जगह नहीं है। वह किसी होटल में सप्ताह में दो दिन बैठकर मरीजों को देखते है और बढ़िया कमाई के साथ अपने शहर चले जाते हैं। इन डॉक्टरों की फीस भी किसी अच्छे डॉक्टर से कम नहीं है तो इलाज कितना महंगा होगा आप इमेज नहीं कर सकते।कुछ डॉक्टरों ने शहर के ऑटो , ओवरब्रिज साइट को ऐसे सजाया है कि यूपी में सबसे अधिक मरीज गुप्त बीमारी के है।

Advertisement

 

विज्ञापन देखकर युवा हो जाते है भ्रमित

सेक्सलोजिस्ट अपने विज्ञापन कुछ इस तरह गढ़ते है कि युवा ही नहीं बड़े भी आकर्षित हो जाये , एक हकीम साहब अपने ऐड के माध्यम से बताते है कि अब नहीं बहेंगे खून के आंसू , एक डॉक्टर लिखते है कि जोश और टाइम के साथ फिर पाए अपनी जवानी वापस, एक डॉक्टर को देश का नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय डॉक्टर बताकर अपने मरीजों को आकर्षित करते है।एक डॉक्टर अपने विज्ञापन में लिखते है सेक्स समस्याएं छिपाए ही नहीं बल्कि बताएं। कुल मिलाकर विज्ञापनों को ऐसे रचा बसा जाता हैकि आदमी के अंदर एक भी लक्षण हो तो उसे विज्ञापन पढ़कर नींद ही नहीं आये जब तक वह डॉक्टर से मिल नहीं ले। कहने का मतलब है साहब के पास सेक्स से जुड़ी तमाम बीमारियों की लिस्ट है जिसमें किसी ना किसी व्यक्ति के लक्षण होने की संभावना हो सकती है।

 

इंटरनेट , अखबार , रेडियो से नीम हकीमों की जनता तक बड़ी पहुंच

गुप्त रोग विशेषज्ञ के रूप में कुछ  डॉक्टर या नीम हकीम  इंटरनेट पर अपनी वेबसाइट , अखबारों , एफएम पर विज्ञापन पर प्रचार करके जनता तक अपनी पकड़ बनाते है। दूसरी ओर यह तमाम संस्थाओं के कार्यक्रम स्पॉन्सर के साथ तमाम वीआईपी नेताओं से मिले सम्मान के आधार पर अपने डॉक्टरी के पेशे को रफ्तार देते है।

 

मोबाइल और कंप्यूटर , गहरी नींद की कमी ,आदमी के जीवन में बड़ा रही है  मुसीबत,

कई डॉक्टर बताते है कि खानपान की कमी ,मानसिक तनाब ,मोबाइल , कंप्यूटर पर देर रात तक काम करना , गहरी नींद नहीं लेना , यह वह कारण है जो एक आदमी के जीवन को प्रभावित करता हैं। यहां से ही सेक्स प्रॉब्लम होने की संभावना बढ़ जाती है।

 

 

युवा  दिक्कत होने पर मां बाप से करें बात

गुप्त रोगों पर आमतौर युवा अपने मां बाप से बात करने में गुरेज करता है, जो एक नजरिये से ठीक नहीं कहा जा सकता । युवाओं को अपनी समस्या पर अपने माता पिता से बात करना चाहिए क्योंकिं वह आपको सलाह देने के देने के साथ वअच्छे डॉक्टर , हक़ीम को दिखा सकते हैं। कुछ डॉक्टर यह भी कहते है कि आदमी अपने आसपास के माहौल को देखकर अपने को जोड़ने लगते है वास्तव में कुछ ही लोग ही इस तरह की बीमारी से पीड़ित होते है। कुछ दिक्कतें ऐसी होती है जो वैवाहिक जीवन शुरू होते ही खुद ठीक हो जाती है।

 

जाने क्या कहते है समाजसेवी नीम हक़ीम , सेक्सलोजिस्ट के बारे में,

समाजसेवी पम्मी वारसी कहते है कि सभी नीम हकीम या सेक्सलोजिस्ट को गलत नहीं कहा जा सकता , पर स्वास्थ्य विभाग को समय समय पर गुप्त रोग विशेषज्ञों के बारे में जानकारी जरूर लें क्या वह वास्तव में डिग्री वाले या सभी अच्छे जानकारी वाले व्यक्ति है , पता चले कि उनके इलाज से मरीज को फायदे की जगह नुकसान हो जाये।

 

 

पम्मी वारसी ,समाजसेवी

 

 

गुप्त बीमारी के लक्षण हो तो सबसे पहले जाए जिला अस्पताल

किसी व्यक्ति को इस बात की आंशका है कि उसे गुप्त रोग का लक्षण है तो वह किसी नीम हकीम , सेक्सलोजिस्ट के पास जाने से पहले अपने पास के जिला अस्पताल जाए , आराम से अपनी बात बताएं , बाद में डॉक्टर जैसी सलाह दे उसे माने ,

Related posts

बीएड धारकों ने प्रदर्शनकर सरकार के सामने रखी यह मांग,

newsvoxindia

आज मछलियों को आटे की गोली खिलाएं और करें महालक्ष्मी की पूजा बढ़ेगी संपन्नता ,जानिए क्या कहते हैं

newsvoxindia

कांग्रेस ने रामपुर गार्डन में खोला अपना कार्यालय , 

newsvoxindia

Leave a Comment