News Vox India
नेशनलराजनीति

कांग्रेस को मिल सकता है गैर-गांधी अध्यक्ष , जानिए यह पूरी खबर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने के लिए सोनिया गांधी से हरी झंडी मिलने की खबरों के तुरंत बाद, पार्टी के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने श्री थरूर पर परोक्ष रूप से कटाक्ष के रूप में देखा, उन्होंने कहा, “किसी को किसी की जरूरत नहीं है। चुनाव लड़ने की मंजूरी, खासकर पार्टी नेतृत्व की।”
“पूरी पार्टी #भारत जोड़ी यात्रा को सफल बनाने में लगी हुई है। फिर भी यह दोहराना महत्वपूर्ण है कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने के लिए किसी भी सदस्य का स्वागत है। यह एक लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है। किसी को भी चुनाव लड़ने के लिए किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है, खासकर पार्टी नेतृत्व की।” “उन्होंने ट्वीट किया।

श्री थरूर ने सोनिया गांधी से मुलाकात की, जो चिकित्सा जांच के लिए विदेश यात्रा से अभी वापस आई हैं, सोमवार दोपहर को उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें 17 अक्टूबर का चुनाव लड़ने की अनुमति दी।

कांग्रेस के पास 20 से अधिक वर्षों में पहली बार गैर-गांधी अध्यक्ष हो सकता है। गांधी परिवार के वफादार अशोक गहलोत संभवत: शशि थरूर के विपरीत पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ेंगे, जो पार्टी में उन लोगों में शामिल हैं जो बड़े आंतरिक सुधार चाहते हैं।

Related posts

वृश्चिक राशि में चंद्रमा दिलाएगा अपार सफलता करें -भगवान विष्णु की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

सोने -चांदी के दामों में लगातार आ रहा है उतार चढ़ाव  , यह है  आज के भाव ,

newsvoxindia

पीले वस्त्र पहने और करें पीली वस्तुओं का दान तो होगी हर व्यथा दूर ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment