News Vox India
नेशनलशहरशिक्षा

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 80 हजार बेटियों को नवरात्र का दिया तोहफा

देहरादून: उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्य सेवक सदन, मुख्यमंत्री आवास, देहरादून में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस दौरान नंदा गौरा योजना के अंतर्गत 80 हज़ार लाभार्थी बालिकाओं को पीएफएमएस के माध्यम से तीन सौ तेईस करोड़ बाईस लाख की धनराशि का डिजिटल हस्तांतरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री 2017-18 सत्र की 5310 बालिकाओं, 2018 -19 सत्र की 460 बालिकाओं, 2019 – 20 सत्र की 1567 बालिकाओं, 2020 – 21 सत्र की 16210 बालिकाओं एवं 2021 – 22 सत्र की 56177 बालिकाओं, इस प्रकार से कुल 80 हज़ार वंचित लाभार्थि बालिकाओं को धनराशि का डिजिटल माध्यम से हस्तांतरण किया गया।

Advertisement

 

 

 

मुख्यमंत्री ने सभी को शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस शुभ अवसर पर प्रदेश की बेटियों को धनराशि हस्तांतरण कर अपने को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के महा अभियान की शुरुआत की थी, यह नंदा गौरा योजना भी उसी के तहत बालिकाओं को सुदृढ़ शक्तिशाली और स्वाबलंबी बनाने के रास्ते पर ले जाती है, उन्होंने कहा हमें हर लड़की के समग्र विकास में गतिशील प्रगति होना चाहिए, एक बालिका के पैदा होने से उसकी पढ़ाई एवं शादी होने तक सरकार हमेशा उसके साथ खड़ी रहती है, उन्होंने कहा प्रत्येक बालिका का अधिकार है कि उसकी क्षमता के विकास का पूरा मौका मिले।

Related posts

हूटर बजाने के विरोध दबंग ने बुजुर्ग की पीट पीटकर की हत्या ,

newsvoxindia

शाही परिवार अपने नजदीकी की मौत की खबर पर रामपुर पहुंचा,

newsvoxindia

Bareilly News: संतोष गंगवार ने केंद्र सरकार के 8 साल पूरा होने पर गिनाई उपलब्धियां , आयुष्मान योजना को बताया महत्वपूर्ण योजना 

newsvoxindia

Leave a Comment