News Vox India
इंटरनेशनलनेशनल

विदेश मंत्री जयशंकर ने किया एशियन कॉन्फ्लुएंस रिवर कॉन्क्लेव का उद्घाटन

 

एशियन कॉन्फ्लुएंस रिवर कॉन्क्लेव में  बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन ने  भी लिया हिस्सा,

 

गुवाहाटी: विदेश मंत्री एस. जयशंकर,बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में ‘एशियन कॉन्फ्लुएंस रिवर कॉन्क्लेव-2022’ के उद्घाटन सत्र में हिस्सा लिया. उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि लोगों को अधिक उपयुक्त तरीके से कैसे जोड़ा जाए, ये चर्चा का सही विषय है. ऐसा करने में हमारी सफलता हमारी समृद्धि को निर्धारित करेगी. हम एशियन कॉन्फ्लुएंस में इसके मूल उद्देश्यों- बेहतर कनेक्टिविटी, संस्कृति और क्षमता में बढ़ोतरी के लिए एक साथ आए हैं.

इसके अलावा विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि पहले कनेक्टिविटी को सड़कों और पानी के रास्ते से एक दूसरे से जुड़ने से समझा जाता था. लेकिन आज कनेक्टिविटी की परिकल्पना डेटा कॉरिडोर, शिक्षा और पर्यटन, एनर्जी और सांस्कृतिक संबंध तक विकसित हो चुकी है. दरअसल किसी भी तरह से एक दूसरे के साथ जुड़ना कनेक्टिविटी है.

एशियन कॉन्फ्लुएंस रिवर कॉन्क्लेव-2022 में हिस्सा लेने के बाद बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम भारत के सभी राज्यों के साथ घनिष्ठ संबंध चाहते हैं, इसलिए मैं यहां आया हूं. भारत के साथ हमारे ऐतिहासिक और घनिष्ठ संबंध रहे हैं. चीन से हमारे संबंध अभी विकासशील हो रहे हैं.

Related posts

स्पेशल रिपोर्ट ।।रामपुर में दिखा काला और सफेद रंग का अद्भुत कौवा, जानिए कौवा के काले होने की पूरी कहानी,

newsvoxindia

नैंसी के ताइवान दौरे से चीन बौखलाया , लगाए कई तरह के प्रतिबंध

newsvoxindia

आला हजरत के शहर में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण माहौल में हुई सम्पन्न , चप्पे -चप्पे पर पुलिस रही तैनात ,

newsvoxindia

Leave a Comment