News Vox India
शहरशिक्षा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कम मतदान होने वाले बूथों का किया निरीक्षण , अधिकारियों को दिए अपने सुझाव 

बरेली। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार शुक्रवार को  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान के साथ लोकसभा क्षेत्र बरेली की विधानसभा बरेली का निरीक्षण किया । निरीक्षण  के दौरान  जिला मजिस्ट्रेट ने सर्वप्रथम सुर्खा छावनी पूर्वी स्थित हार्टमैन कॉलेज में प्रस्तावित आदर्श मतदान केन्द्र का  निरीक्षण किया ,जहां पर सभी व्यवस्थाएं उचित पायी गयी और विद्यालय के प्रधानाचार्य को निर्देश दिये गये कि दिव्यांग रैम्प की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

Advertisement

 

 

 

 

 

इसके बाद  रेलवे कालोनी इज्जतनगर स्थित मॉडल जूनियर हाईस्कूल में लोकसभा चुनाव 2019 में न्यूनतम मतदान वाले केन्द्र का निरीक्षण किया गया और  स्थानीय लोगों से संवाद कर कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी ली गयी। निरीक्षण के दौरान बीएलओ को निर्देश दिये गये कि घर-घर जाकर शतप्रतिशत वोटर पर्ची बांटी जायें तथा सभी मतदाताओं को ‘माई बूथ‘ एप डाउनलोड करायें और मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया जाये। विद्यालय में निरीक्षण के दौरान स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता सम्बन्धी कार्यक्रमों का भी निरीक्षण किया गया तथा स्कूली बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत बनायी गयी रंगोलियों को देखा और प्रशंसा भी की गयी।

 

 

 

इसके बाद डीएम ने नगरिया परीक्षित स्थित कुंवर रंजीत सिंह इण्टर कॉलेज में बने बूथ का निरीक्षण किया गया और विद्यालय के प्रधानाचार्य को निर्देश दिये गये कि खिड़कियों पर मच्छरों से बचाव हेतु जाली लगाई जाये। इसके बाद डीएम  बिहारमान नगला स्थित पी0सी0 आजाद इण्टर कालेज में बने  क्रिटिकल बूथ का निरीक्षण करने पहुंचे और विद्यालय के प्रधानाचार्य को निर्देश दिये गये कि पीने का पानी, साफ-सफाई, खिड़कियों में जाली आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। विद्यालय में निरीक्षण के दौरान स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता सम्बन्धी कार्यक्रमों का भी निरीक्षण किया गया तथा छात्राओं द्वारा मतदाता जागरुकता के अन्तर्गत नुक्कड़ नाटक, गीत प्रस्तुत किये गये।

 

 

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने बैठक में सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि सेक्टर पुलिस अधिकरियों के साथ समन्वय बनाकर रखें, जब चुनाव कराकर जिस गाड़ी से पोलिंग पार्टियां लौटती हैं उन गाड़ियों में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स भी रहे यह सुनिश्चित करें।जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि बूथ संख्या 305 की बीएलओ हुमा खान द्वारा मृत, डुप्लिकेट वोटर, जो लोग अन्यत्र स्थान पर रहने लगे हैं उनके वोट काटने और नये वोट जोड़ने का अच्छा कार्य किये गया है, जिस पर बीएलओ हुमा खान को तहसील सदर सभागार में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, अपर नगर आयुक्त, खण्ड शिक्षा अधिकारी, जल निगम, विद्युत विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन आज ,

newsvoxindia

शिव- सिद्धि और मंगला गौरी के संगम मेंआज नागों की पूजा देगी सभी ग्रह दोषों से मुक्ति, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

हिन्दी की उपयोगिता पर निबन्ध प्रतियोगिता में शकुन प्रथम, अखिलेश द्वितीय तथा मीरा मोहन तृतीय रहीं।

newsvoxindia

Leave a Comment