News Vox India
शहर

शीशगढ़ पुलिस ने 22 सौ लोगों पाबन्द करने के साथ 71 लोगों के खिलाफ 110 की कार्रवाई 

शीशगढ़। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराना पुलिस प्रशासन के लिए एक चुनौती भरा है।जिसको लेकर शीशगढ़ पुलिस पूरी तरह अलर्ट है।चुनाव में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो जिसको लेकर पुलिस ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है,और कोशिश भी अभी जारी है।इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग के आदेशानुसार लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराना उनकी  जिम्मेदारी है। जिसको वह कानून के हिसाब से बाखूबी तैयारी में लगे हैं। उन्होने पत्रकारों को बताया कि अब तक की कार्यवाही में 2186 लोगों को 107-16 की कार्यवाही कर मुचलका पाबंद किया गया है।

Advertisement

 

 

 

73 लोगों के खिलाफ 151 की कार्यवाही कर जेल भेजा चुका है। इसके साथ ही 71 अभियुक्तों के खिलाफ 110 जी की कार्यवाही की गई है। चुनाव के दौरान शराब के धंधे को रोकने के लिए 9 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 120 लीटर कच्ची शराब बरामद कर उनके खिलाफ कार्यवाही कर जेल भेजा जा चुका है।साथ ही 2 तमंचा 8 कारतूस व 5 चाकू के साथ अभियुक्तों  को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।इंस्पेक्टर ने यह भी बताया कि 4 अभियुक्तों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्यवाही के  साथ ही एक अभियुक्त को जिला बदर किया गया है। साथ ही शस्त्र लाइसेंस भी अब तक 70 प्रतिशत जमा कराए जा चुके हैं।

 

 

 

बाकी जमा कराने की प्रक्रिया अभी जारी है। इंस्पेक्टर ने साफ चेताया है कि चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने में पुलिस का सहयोग करें। चुनाव के दौरान किसी भी गड़बड़ी करने बाले को किसी भी कीमत बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही गुंडागर्दी करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि खुरापातियों पर पुलिस की पैनी नजर रखी ।जिसके लिए उन्होंने अलग अलग पुलिस टीमें गठित कर दी हैं। साथ ही सभी आदर्श आचार संहिता का पालन करें,उल्लंघन करने बालों पर सख्त क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

वाईएमसीए ने शतरंज महोत्सव का किया आयोजन ,ओपन कैटेगरी में अंकित सेन को मिला पहला स्थान 

newsvoxindia

संजयनगर में युवक की  ईट से कुचलकर हत्या , पुलिस ने  मामले के खुलासे में जुटी ,

newsvoxindia

सिरौली पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार , दर्ज है 32 मुकदमे ,

newsvoxindia

Leave a Comment