News Vox India
शहर

अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में विवि  के कंप्यूटर विभाग के छात्रों को मिला “बेस्ट रिसर्च पेपर” अवार्ड

बरेली।  रुहेलखंड  विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विभाग के छात्रों ने अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में शानदार प्रदर्शन कर बेस्ट रिसर्च पेपर अवार्ड जीता है। एसआरएमएस बरेली ने 24 फरवरी 2024 को कंप्यूटिंग में प्रगति पर पहला अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया था जिसमें  विश्वविद्यालय के छात्रों ने फसल उपज भविष्यवाणी पर अपना पेपर प्रस्तुत किया था जिसमें फसल उपज बढ़ाने के लिए विभिन्न बिंदु शामिल थे जो किसानों को अपनी आय बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।
उनका पेपर “कृषि उत्पादन की पूर्वानुमान” ने बेहद प्रशंसा पाई। पेपर के लेखकों में डॉ अनिल कुमार बिष्ट, एमजेपीआरयू के सहायक प्रोफेसर, अग्रिमा अग्रवाल, अन्वेषिका वर्मा, कृति सिंह, हंसिका शर्मा शामिल हैं, जो बीटेक कंप्यूटर साइंस के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। उनका यह कार्य बीटेक प्रोजेक्ट का ही हिस्सा हैं जिसे वह  अपने गाइड डॉ अनिल बिष्ट के मार्गदर्शन में पूर्ण कर रहे हैं।
सभी प्रस्तुतकर्ताओं ने अपनी प्रस्तुतियों को विभिन्न विचारों के साथ प्रस्तुत किया, जिसके बाद उन्हें “बेस्ट पेपर” का पुरस्कार प्रदान किया गया।छात्रों की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति जी, विभागाध्यक्ष, डीन इंजीनियरिंग व गाइड डॉ बिष्ट तथा अन्य शिक्षकों ने बधाइयाँ व शुभकामनाएं दी।

Related posts

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन हो सकता है परेशानी भरा, जानें सभी अपना राशिफल,

newsvoxindia

विधायक ने आंगनबाड़ी और सहायिकाओं को बांटी साड़ियां,

newsvoxindia

शराब की दुकान खुलने का महिलाओं ने किया विरोध ,

newsvoxindia

Leave a Comment