News Vox India
खेती किसानीबाजारशहर

हाईटेंशन लाइन  गिरने से 19 बीघा बीघा फसल जलकर राख 

मीरगंज।खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से खेत मे खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। आग लगने से 9 बीघा गेहूं की जलकर राख हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग बुझाई। आग बुझने तक लगभग दस बीघा खेत की फसल जल चुकी थी। वही दूसरी घटना में भी आग लगने से 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।
जानकारी के अनुसार मीरगंज में बुधवार को करीब ग्यारह बजे पंकज गंगवार पुत्र दीनदयाल व ओमकार पुत्र भगवानदास निवासी और धर्मपाल पुत्र गोंदनलाल निवासी ललितपुरी अपने खेत में  गेहूं की कटाई कर रहे थे तभी उनके खेत के ऊपर से जा रही ग्यारह हज़ार की लाइन का तार टूटकर उनके खेत मे गिर गया। तार गिरने से कुछ ही देर में खेत में आग लग गई। हवा तेज चलने के कारण आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। खेत मे पड़ी गेहूं की कटी फसल के साथ खड़ी फसल जलकर राख हो गई। आग को देख चुरई दलपतपुर के ग्रामीण ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड के साथ थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।
दमकल की गाड़ी से कर्मचारियों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक लगभग नौ बीघा खेत मे खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।उधर गांव ठिरिया बुजुर्ग में कमल शर्मा ,राजीव कुमार शर्मा के खेत में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया।जिससे 10 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई।जिससे लाखों रुपए के गेहूं बताए जा रहे है।
तार बदलने की कर चुके हैं अपील
पीड़ित ओमकार गंगवार ने बताया कि तीन लोगों के लगभग दस बीघा खेत में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। जिससे खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। हवा तेज होने के कारण आग ने बहुत जल्दी विकराल रूप धारण कर लिया। ओमकार गंगवार ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया कि कई बार बिजली विभाग को उनके द्वारा तार बदलने को बोल चुके हैं। लेकिन अभी तक तार नहीं बदले गए हैं। इससे पहले भी कई बार तार टूट कर उनके खेत मे गिरे चुका है। अगर बिजली  विभाग तार बदल देता तो आज यह हादसा नहीं होता।उधर शाही थाना क्षेत्र के गांव आनंदपुर में डालचंद पुत्र पर्मी के पशुशाला में अचानक आग लग गई।जिससे पशुशाला में बंधे एक बकरा दो अन्य बकरी के बच्चे जलकर राख हो गए।जिसमें लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

Related posts

बदायूं में उधारी के रुपये नहीं देने पर युवक की हत्या, पुलिस ने दर्ज किया केस,

newsvoxindia

पंजाबी महिला महासभा ने अनोखे अंदाज में मनाई करवा चौथ ,

newsvoxindia

ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा , दो सगे भाई समेत चार गिरफ्तार ,

newsvoxindia

Leave a Comment