News Vox India
शहर

नव संवत्सर के मौके पर हुआ आघ सरसंचालक प्रणाम

बहेड़ी। नव संवत्सर के मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय पर स्वयं सेवकों ने डॉक्टर हेडगेवार के चित्र पर पुष्प अर्पित कर प्रणाम किया। इस मौके पर बताया गया कि 1925 में नागपुर में रोपित पौधे को बहेड़ी में एक बट वृक्ष के रूप में देखा जा सकता है जिसके सानिध्य में हम सभी एक मति एक गति से एक दिशा में चलने का काम कर रहे है और वो दिशा है भारत मां को परम वैभव पर पहुंचाना जिसके लिए प्रत्येक स्वयंसेवक नित्य लगने वाली शाखा में प्रार्थना के माध्यम से अपने संकल्प को जीवित रखता है।

Advertisement

 

 

यहाँ संघ कार्यालय पर नव संवत्सर के मौके पर तमाम स्वयं सेवक पूर्ण गणवेश में एकत्रित होकर पहुंचे। इस मौके पर क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य पश्चिमी उत्तर प्रदेश कृष्ण चंद्र ने भारतीय नव वर्ष पर सभी स्वयं सेवकों को शुभकामनाएं दी। प्रान्त संघचालक ब्रज प्रान्त शशांक भाटिया ने
विक्रमादित्य के सन्दर्भ में विषय रखते हुए भारतीय काल गणना पर प्रकाश डाला। इस मौके पर जिला संघचालक आलोक गर्ग, नगर कार्यवाह अनुज गुप्ता, मुख्य शिक्षक खण्ड नगर प्रचारक शरद कुमार, जिला प्रचारक लाखन सिंह, नगर संघचालक एड. सुरेंद्र सिंह, सेवा प्रमुख अशोक कुमार, जिला विमर्श प्रमुख विजय शुक्ला, प्रदीप, लवलेश कुमार, राहुल सिंह, शिवा मण्डल, प्रमोद कुमार, कमल सिंह, तरुण कालरा, राजकमल, टीकाराम, निशांत, बादल, गौरव, वंश आदि स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Related posts

सौभाग्य योग में केसर मिश्रित जल से भोलेनाथ का करें -अभिषेक बरसेगी असीम कृपा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

उच्च का चंद्रमा और सिद्धि योग करेगा उन्नति प्रदान -करें भगवान गणेश की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

पसमांदा मुस्लिम समाज ने कांबड़ियों का स्वागत किया ,

newsvoxindia

Leave a Comment