News Vox India
धर्मनेशनलशहर

26 सितंबर का दैनिक राशिफल।। मेष , मिथुन ,कर्क , धनु के जातकों के सामने आएंगी परेशानियां , जाने सभी अपना राशिफल,

राशिफल 26.09.2023

Advertisement

आचार्य महेश शिवा

मेष

माता जी के साथ अपने रिश्ते मधुर बनाए रखें और इसके लिए आप ही पहल करें. आप के रिश्तों में सुधार होगा. आप दुश्मनों को आसानी से मात दे पाने में कामयाब रहेंगे. बच्चों को लेकर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन ध्यान रखें आप उनके साथ प्यार से पेश आएं, गुस्सा न करें. प्रेमजीवन में सबकुछ अच्छा है. वहीं पेशेवर लाइफ में भी उन्नत्ति दिख रही है. जरूरतमंद की मदद करें.

वृषभ

आज आप पर ख़ुशियों और समृद्धि की बारिश होगी. यदि आप टेक्निकल बैकग्राउंड से सम्बन्ध रखते हैं तो आपकी बचत में इजाफा होगा. सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को इस माह अधिक फायदा होगा. उन्हें उनके टैलेंट के लिए सराहा जाएगा. भाग्य आपके साथ है. आपकी किस्मत चमकेगी और धन का आगमन होगा. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी आपकी ख़ूब जमेगी. एकाग्रता के साथ अपना कार्य करें.

मिथुन

समय पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर आप ध्यान लगाएंगे. आर्थिक स्थिति कमजोर रहने के बावजूद आपका खर्चा बढ़ेगा. इससे आपकी बचत भी प्रभावित होगा. आप शेयर मार्केट में पैसा लगा सकते हैं. इसमें आपको फ़ायदा मिलेगा. प्रशासनिक कार्य में आप उम्दा प्रदर्शन करेंगे. योजना बनाते समय अनुभवी लोगों से सलाह ले सकते हैं. अपने नकारात्मक सोच पर नियंत्रण रखें.

कर्क

कार्य में कुछ बाधाएं सामने आएगी, लेकिन इस दौरान आप अपनी क्षमता से भी अधिक कार्य करेंगे. कार्य को लेकर आज आप कहीं अन्य श्रोत से भी नया व्यापार कर सकते हैं. आपके द्वारा किए गए पिछले कार्यों का फल से अच्छा लाभ मिलेगा है. आपकी सभी छोटी-मोटी योजनाएं सफल साबित होंगी. आपके लिए यह समय शुभ कार्य होगा. आपकी सफलता में कड़ी मेहनत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी. सफेद वस्त्र एवं सफेद चीजों को दान करें.

सिंह

जरूरतमंदों की मदद करेंगे. इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी. आपको कोई पिछली परेशानियों से राहत मिलेगा. किसी विवाद आदि में न पड़े और अपने पिताजी को पूरा सम्मान दें. कुछ नकारात्मक ख़्याल आपके दिलो-दिमाग में आएंगे, ऐसे में आपकी कोशिश यही रहनी चाहिए कि उन ख़्यालों को अपने ऊपर हावी न होने दें. गलत लोगों से दूरी बनाएं. समस्याओं को दूर करने के लिए भगवान शिव की आराधना करें.

कन्या

आज आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे. अपनी आतंरिक शक्ति का अवलोकन करें. दुश्मन आज आपको हानि पहुंचाने की फिराक में है। खुश रहें, किस्मत के सितारे बुलंद हैं. यदि आप जॉब बलदने का मन बना रहे हैं तो इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं। जॉब से संबंधित सभी मसलों को सुलझाने का प्रयास करें, क्योंकि बाद में आपको इसे पूरा करने में बाधा हो सकती है. समय का सदुपयोग करें. एकमुखी रुद्राक्ष धारण करें. विघ्न बाधाएं दूर हो जाएंगी. इसके धारण करने से आपको मानसिक शांति, आर्थिक और स्वास्थ्य लाभ मिलेगा.

तुला

आज का दिन विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों के लिए सुखद रहेगा. इस राशि के जातकों को तकनीकी क्षेत्र से जुड़े छात्रों का सहयोग मिलेगा. हो सकता है कि विदेश में रहने वाले किसी व्यक्ति से आपकी मित्रता हो जाए. हालांकि ये वक्त पारिवारिक जीवन के लिए उतार चढ़ाव रहेगा. किसी पुराने रिश्तेदार और दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, साथ ही छोटी दूरी की यात्रा भी करने का प्रबल योग है. तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करें.

वृश्चिक

पिता-पुत्र के रिश्ते बेहतर होंगे. कुछ अनचाही कार्य हो सकती है. सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा. आपके भाग्य वृद्धि में सहायक सिद्ध होगा. पिता के साथ रिश्ते सुधरेंगे. पत्नी और मां के साथ रिश्तों में तनाव पैदा होगा. खान-पान पर नियंत्रण रखें. बूंदी के लड्डू बांटें.

धनु

धनु राशि वाले जातकों के लिए दिन मिलाजुला दिन रहेगा. आपको कठिन परिश्रम करने की जरूरत होगी. आप अपनी जॉब बदलने के बारे में सोच सकते हैं. लंबी योजना बनाने के लिए यह वक़्त बेहद अच्छा है. आपकी गंभीरता, जुनून और महत्वकांक्षा का आपको परिणाम अच्छा मिलेगा. दांपत्य जीवन में मतभेद पैदा हो सकते हैं. अगर आप किसी के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए प्रतिकूल समय है. हल्का और संतुलित भोजन ग्रहण करें.

मकर

आप नए दोस्त बनाएंगे और ये दोस्त जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपकी मदद करेंगे. पड़ोसियों या रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है. यात्रा का योग भी बन रहा है. आप परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान पर जा सकते हैं. अपने खास चाहने वाले के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. बच्चे आपको मुस्कुराने की कई वजह देंगे. महीने के बीच में आपको अपनी सहिष्णुता और धैर्य का इम्तिहान देना पड़ सकता है. तनावपूर्ण माहौल से बचें. गायत्री मंत्र का जाप करें.

कुंभ

कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ हो सकता है. भाग्य पर निर्भर रहने की बजाय कठिन परिश्रम के जरिए लक्ष्यों को पूरा करें. कामकाज और व्यवसाय के अलावा आपको परिवार में भी कठिन वक़्त का सामना करना पड़ सकता है. चाहे जो भी हो, शांति और समझदारी से काम लें. जिससे आपको इन मुद्दों को हल करने में मदद मिलेगी. आज तीर्थ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है.
शेयर में पूंजी न लगाएं. सुन्दर कांड या बजरंग बाण का पाठ करें

मीन

आपको किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में अहम भूमिका निभाने का मौका मिलेगा इसलिए बेहतर करने की कोशिश करें और अपने काम को अच्छे से करें. किसी को प्रभावित करने के लिए न करें.
कला, संगीत और साहित्य में रुचि दिखा सकते हैं. अपनी छवि को लेकर सावधान रहें, क्योंकि कोई आप पर गलत आरोप लगाने की कोशिश कर सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े मसले मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकते हैं. बेवजह यात्रा करने से बचें.

Related posts

बरेली की रावण वाली गली जहां केवल रावण, मेघनाथ, और कुंभकर्ण  के बनाये जाते है पुतले ,

newsvoxindia

जल आकाश कंपनी में एक दर्जन बदमाशों ने चोरी की घटना को दिया था अंजाम , 8 बदमाश गिरफ्तार,

newsvoxindia

तीन तिथियों के संगम में होगी निर्जला एकादशी,

newsvoxindia

Leave a Comment