News Vox India
शहर

अक्षय तृतीया एवं ईद के त्यौहार को परम्परा अनुसार मनाया जाए, कोई नई परम्परा न डाली जाए : जिलाधिकारी

 

बरेली | जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी   ने कहा कि अक्षय तृतीया एवं ईद के त्यौहारों को परम्परा अनुसार मनाया जाए, कोई नई परम्परा न डाली जाए। उन्होंने अपील की कि अक्षय तृतीया एवं ईद के त्यौहरों को सभी लोग शांति पूर्वक मनाएं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली सामग्री की विश्वसनीयता की पड़ताल किए बिना उन पर ध्यान दिया जाना उचित नहीं है। ऐसे में किसी भी प्रकार की अवांछित सामग्री को अनावश्यक रूप से पोस्ट न की जाए।  जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में शांति व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव (पीस कमेटी) बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  रोहित सिंह सजवाण, अपर जिलाधिकारी नगर  आर.डी. पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  वी.के. सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण/शहर, पीस कमेटी के सदस्य सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने सभी लोगों से कहा कि कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे सद्भाव तथा आपसी सौहार्द के बिगड़ने की सम्भावना उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि सभी लोग आने वाले त्यौहारों को भाई चारे के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जनपद में सौहार्द पूर्ण ढंग से त्यौहार मनाए गए, उसी तरह से आने वाले त्यौहारों को भी मनाया जाए। उन्होंने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आने वाले त्यौहारों पर विद्युत, पानी, साफ सफाई आदि की व्यवस्था पहले से ही सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी जुलूस बिना प्रशासनिक अनुमति के नहीं निकाला जा सकता, इस बात को अच्छी तरह से समझ लिया जाए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि अक्षय तृतीया एवं ईद के पर्व को शांतिपूर्वक मनाएं। उन्होंने कहा कि मन्दिरों/मस्जिदों में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि निकलने वाले जुलूसों की अनुमति पहले से ही प्राप्त कर ली जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया, फेसबुक आदि पर प्रसारित सामग्री पर अनावश्यक ध्यान न दिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी लोग नियम कानून का पालन अवश्य करें और त्यौहारों को शांति पूर्वक मनाते हुए पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

Related posts

धन की कमी को दूर करने के लिए आज ध्रुव योग में करें गणेश और हनुमान जी की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

हेट स्पीच के मामले में आजम खान  को तीन साल की सजा ,आजम बोले वह कोर्ट के इंसाफ के कायल ,

newsvoxindia

आज से होलाष्टक प्रारंभ, सिद्ध -साधना का मिलेगा अक्षय फल ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

Leave a Comment