News Vox India
धर्मशहर

Badaun News :जेठ दशहरा पर कछला माँ -भागीरथी गंगा घाट पर उमड़ा जन सैलाब , लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी,

 

 

अन्जार अहमद,

उझानी : दशहरा पर्व पर लाखों श्रद्धालुओं ने कछला स्थित पतित पावनी मां गंगा के भागीरथी तट पर लाखों श्रद्धालुओं ने हर-हर गंगे निर्मल गंगे के जयघोष के साथ श्रद्धा और भक्ति की डुबकी लगाई। जय मां गंगे के जयघोष से वातावरण गुंजायमान रहा। पतित पावनी मां गंगा के तट पर श्रद्धालु भोर से ही अपने निजी वाहनों, ट्रैक्टर ट्राली, टेंपो, कार, मोटरसाइकिल आदि से पहुंचना शुरू हो गए इसके बाद श्रद्धालुओं ने हर हर महादेव, हर हर गंगे के जयघोष के साथ पतित पावनी मां गंगा में श्रद्धा और भक्ति की डुबकी लगाई।

 

श्रद्धालुओं ने मां गंगा की पहनान की। इसके बाद प्रसाद बांटा कई स्थानों पर श्रद्धालुओं ने कन्या भोज कराया। यज्ञ, भगत बजबाई, सत्यनारायण कथाएं हुई, मुंडन संस्कार आदि भी कराएं। श्रद्धालुओं ने अनेक स्थानों पर भंडारे कर शरबत भी पिलाया। महिला और बच्चों ने मुख्य मार्ग के दोनों ओर लगीं खेल खिलौनों की दुकानों से जमकर खरीदारी की। चाट-पकौड़ी का आनंद लिया।

 

 

गंगा तट पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए उझानी सीओ शुभेंन्द गोपाल प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह बालियान, एसएसआई अनूप सिंह,एव एक प्लाटून पीएसी और गोताखोर यदि भारी पुलिस बल तैनात रहा। जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने राधेलाल इंटर कॉलेज के सामने पार्किंग स्थल और बैरियर लगाकर बड़े वाहनों को रोका और उन वाहनों को कालेज के सामने पड़े मैदान में खड़ा करवाया। इसके साथ ही बितरोही तिराहे पर भी बड़े वाहनों को रोककर मुख्य मार्ग के किनारे खड़ा किया गया। कछला नगर पंचायत द्वारा कैंप कार्यालय लगाया गया। जिसके माध्यम से श्रद्धालुओं के लिए गंगा स्नान करते हुए सावधानी बरतने के समय-समय पर दिशा निर्देश दिए गए। श्रद्धालुओं ने अनेकों स्थानों पर स्नान किया।

Related posts

किंग खान को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया, एक घंटे तक हुई पूछताछ

newsvoxindia

फतेहगंज पूर्वी पुलिस ने अवैध खनन कर रहे दो ट्रेक्टर सहित  एक जेसीबी को लिया कब्जे में ,

newsvoxindia

इंसानी प्यार में नंदी हुए भोले , अब नंदी को इस शख्स का रहता है इंतजार,

newsvoxindia

Leave a Comment