News Vox India
नेशनल

Lucknow News:आज दुनिया में 40 फीसदी डिजिटल ट्रांजेक्शन भारत में हो रहा है: PM मोदी

लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं निवेशकों का इसलिए धन्यवाद करता हूं क्योंकि उन्होंने उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति पर भरोसा किया है. आपके सपनों और संकल्पों को नई ऊंचाई, नई उड़ान देने का सामर्थ्य उत्तर प्रदेश के नौजवानों में है.

Advertisement

यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि बीते साल दुनिया के 100 से अधिक देशों से, 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड FDI आया है. हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज़ी से विकास कर रहे हैं. आज भारत ग्लोबल रिटेल इंडेक्स में दूसरे नंबर पर है. भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऊर्जा उपभोक्ता वाला देश है. हमने अपने सुधारों से एक राष्ट्र के रूप में भारत को मज़बूती देने का काम किया है. वन नेशन वन टैक्स GST हो, वन नेशन वन ग्रिड हो, वन नेशन वन मोबिलिटी कार्ड हो, वन नेशन वन राशन कार्ड हो, ये प्रयास हमारी ठोस और स्पष्ट नीतियों का प्रतिबिंब हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत में आज डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग पर जितना जोर दिया जा रहा है, उतना पहले कभी नहीं किया गया. आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत हमने बड़ी हिम्मत के साथ निर्णय लिया है, हमने 300 चीजें चिह्नित की हैं और निर्णय किया है कि ये 300 चीजें अब विदेश से नहीं आएंगी. आज दुनिया के डिजिटल ट्रांजेक्शन का करीब 40% भारत में हो रहा है. किसी भी हिन्दुस्तानी को गर्व होगा. जिस भारत को लोग अनपढ़ बताते हैं, वो भारत ये कमाल कर रहा है.

Related posts

रामलला के आगमन से पहले मंदिरों एवं तीर्थ क्षेत्रों को स्वच्छ बनाये : धर्मपाल सिंह

newsvoxindia

मायावती ने शिवराज पर ट्वीट करके साधा निशाना , आदिवासी युवक के सम्मान को नाटकबाजी दिया करार,

newsvoxindia

दुकान के बाहर रखे पुराने टायरों में  चिंगारी से लगी भीषण आग

newsvoxindia

Leave a Comment