News Vox India
नेशनलबाजारशहर

दुकान के बाहर रखे पुराने टायरों में  चिंगारी से लगी भीषण आग

शीशगढ़। मानपुर में स्पेयर पार्ट्स की दुकान के बाहर रखे पुराने टायरों के ढेर में  कूड़े  से निकली चिंगारी से भीषण आग लग गईं।ग्रामीणो ने एकजुट होकर घंटों मशक्क़त कर आग पर काबू पाया।ग्रामीण आग को लगभग बुझा चुके थे तब बहेड़ी फायर स्टेशन से दमकल पहुंची तब पूरी तरह से आग बुझाई जा सकी।

Advertisement

 

 

आग पर जल्द काबू नहीं पाया जाता तो आसपास की दुकानों में भी आग लग सकती थी।गाँव मानपुर में बहेड़ी शीशगढ़ रोड पर बनइया मोड़ के पास गुड्डू की भारत स्पेयर पार्ट्स के नाम से दुकान है।आज ईद की बजह से दुकान बन्द थी। दुकान के बाहर दुकान मालिक ने पुराने टायरों का ढेर लगा रखा था।पास में ही घूरे पड़े हुए हैं। घूरे के ढेर पर किसी राहगीर ने सुलगती बीड़ी फेंक दी थी।

 

 

 

दोपहर लगभग दो बजे सुलगते घूरे से टायरों के ढेर में भीषण आग लग गईं।पडोसी दुकानदारों की सूचना पर पहुँचे दुकान मालिक ने आग लगने की सूचना पुलिस को देने के बाद ग्रामीणो की मदद से मोटर व नलों से पानी डालकर आग को बुझाना शुरू कर दिया था।लगभग एक घण्टे की मशक्क़त के बाद ग्रामीण लगभग आधी आग बुझा चुके थे।तब पुलिस की सूचना पर बहेड़ी फायर स्टेशन से दमकल पहुंची।और आग पूरी तरह से बुझाई जा सकी।यदि आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जाता तो आसपास की दुकानों में आग लग सकती थी।जिससे बड़ा नुकसान हो सकता था।

दुकान मालिक गुड्डू ने बताया कि आज ईद की बजह से दुकान बन्द थी।आग लगने का कारण उसे ज्ञात नहीं।अनुमान है कि घूरे से ही टायरों में आग लगी है।जिससे उसका हजारों रुपए का नुकसान हो गया।
इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार ने वताया कि दुकान के बाहर खाली प्लाट में रखे पुराने टायरों में घूरे से आग लग गईं थी।दमकल की मदद से आग बुझा दी थी।आठ से टायर जल गए हैं।

Related posts

छात्रा से दुष्कर्म कर ट्रेन के आगे धकेल कर हत्या का आरोप, केस दर्ज

newsvoxindia

डीजे को लेकर हुए झगड़े में घायल युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ा

newsvoxindia

जानिए बहेड़ी विधायक छत्रपाल का मंत्री बनने तक का सफर

cradmin

Leave a Comment